होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Ukraine के राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy कौन हैं ?

Avatar

By Tauheed Raja

Updated on:

---Advertisement---

Ukraine : यूक्रेन इस समय बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। इस संकट के बीच इस देश के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy)के चेहरे पर परेशानी और  निराशा है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वे लोगों को हंसाने के लिए जाने जाते थे। वह खुद एक कॉमेडियन थे और राष्ट्रपति बनने के बाद भी अपने चुटकुलों से लोगों को हंसाते थे। लेकिन अब हंसी का सिलसिला फिलहाल थम गया है। हम प्रार्थना करते हैं कि यूक्रेन और रूस के बीच यह युद्ध जल्द से जल्द खत्म हो और सब ठीक हो जाए।

यूक्रेन के राष्ट्रपति से जुड़ी 5 महत्वपूर्ण फ़ैक्ट Fact

volodymyr-Zelenskyy

  1. वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को बचपन से ही कॉमेडी पसंद थी। उन्होंने 17 साल की उम्र से ही प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू कर दिया था। 
  2. वलोडिमिर ने अकेले कामेडी का सफर को शिखर तक नहीं पहुंचाया। बल्कि उन्होने टीम बना कर कामयाबी पाई। उनका  टीम एक समय में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीम भी बनी।
  3. यूक्रेन में Volodymyr ने साल 2003 में टीवी शोज भी प्रोड्यूस करना शुरू किया। और कई चैनलों के साथ काम किया। 
  4. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने “लव इन द बिग सिटी “नाम की फिल्म में काम किया था। उन्होने कई फिल्मों में काम किया जिसमें ऑफिस रोमांस और आवर टाइम नाम की फिल्में शामिल हैं।
  5. Volodymyr Zelenskyy फिल्मों के बाद पॉलिटिक्स में आ गए और उसके बाद साल 2019 में वो राष्ट्रपति बन गए।

image source : Social Media 

#एंटेरटेनमेंट     #सरकारी योजना    #काम की खबरें

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

---Advertisement---
Live TV