मध्यप्रदेश

Suicide : सैनिक ने हाथ पैर पर सुसाइड नोट लिख, कर ली जीवनलीला समाप्त !

शिवपुरी । दिनारा थाना में पदस्थ होमगार्ड सैनिक ने आत्महत्या करने की वजह अपने हाथ-पैरों पर पेन से लिखी अपने घर के पीछे सिरसी के पेड़ पर फांसी लगाकर लगाकर आत्महत्या कर लिया। जिसकी सूचना मिलते ही दिनारा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतक सैनिक ने सुसाइड करने से पहले सुसाइड नोट के रूप में अपने हाथ व पैर पर दो भाइयों व एक भाभी का नाम लिखकर उनको अपनी मौत का कारण बताया है। जिसके शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सैनिक कैसे हुई मौत ?

पुलिस के मुताबिक आपको बता दें की डामरौन में रहने वाला 55 वर्षीय कैलाश शर्मा पिता शालीगराम शर्मा दिनारा थाने में होमगार्ड सैनिक के पद पर पदस्थ था जिसने गुरुवार को नाइट ड्यूटी करने के बाद अपने घर डामरौंन आ गया था। दोपहर एक से दो बजे के बीच अपने खेत पर सिरसी के पेड़ पर फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर लिया। जिसके शव को देख ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी।

सैनिक ने आत्महत्या क्यों की ?

कमलेश फेफड़ों की बीमारी से ग्रसित था। उसका पुश्तैनी जमीन का विवाद उसके भाई रामबाबू शर्मा और उमाचरण शर्मा से चल रहा था। मृतक के पिता ने रामबाबू और उमाचरण के नाम जमीन कर दी थी, तभी से कमलेश डिप्रेशन में भी रहने लगा, तभी से उसे बीमारी ने भी घेर लिया था। कमलेश के बेटे विकास शर्मा ने बताया कि चाचा, ताऊ व ताई मेरे पिता से झगड़ते रहते थे। इसी झगड़े की वजह से मेरे पिता बीमार रहने लगे थे। चाचा, ताऊ और ताई नर मेरी पिता को इतना प्रताड़ित किया कि उन्होंने आत्महत्या कर ली। 

जांच के आधार पर कार्यवाई की जाएगी-दिनारा थाना प्रभारी

दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी ने घटना के सम्बन्ध में बतया की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर तत्काल पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और उसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। जिसमें पता चला की होमगार्ड सैनिक का अपने भाइयों से जमीन को लेकर कई साल से विवाद चल रहा था। मृतक कमलेश की बेटी ने भी छ: साल पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और अब उसकी मौत के बाद पत्नी व बेटा परिवार में हैं।

यह भी पढ़े : बंदूक-तलवार लेकर निहंगों ने थाने पर किया हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

उन्होंने यह भी बताया कि मृतक के बाएं हाथ और पैर पर भाभी रामदेवी, भाई उमाचरण व रामबाबू का नाम लिखा मिला है, जिसमें मृतक ने इनके द्वारा प्रताड़ित करने का उल्लेख किया है। हमने मर्ग कायम कर लिया है और जांच के बाद बयानों के आधार पर संबंधित के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button