हिन्दी न्यूज

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : महिला पुलिस कर्मियों ने दी यातायात दुरुस्त करने की समझाइश ? 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है। यह दिन महिलाओं के सम्मान में समर्पित है। महिलाएं न केवल घर पर बल्कि बाहर भी अपनी मौजूदगी  बहुत कुछ बेहतर बनाती हैं।

महिला पुलिस कर्मियों ने दी यातायात दुरुस्त करने की समझाइश ?

आज देश और पूरी दुनिया में नारी शक्ति का सम्मान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है।  इस खास दिवस पर आज सिंगरौली मे SDOP मोरवा, थाना प्रभारी मोरवा और थाना मोरवा में पदस्थ महिला अधिकारी रूपा अग्निहोत्री,जयांजलि दुबे,पूजा त्रिपाठी ,ज्योति पांडे ने बाजार का भ्रमण किया। महिला अधिकारी व कर्मचारियों ने लोगो को यातायात दुरुस्त करने की समझाइश दी। 

क्या है अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस ? What is International Women’s Day?

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (IWD) दुनिया भर के कई देशों में मनाया जाता है। यह एक ऐसा दिन है जब महिलाओं को राष्ट्रीय, जातीय, भाषाई, सांस्कृतिक, आर्थिक या राजनीतिक विभाजन की परवाह किए बिना उनकी उपलब्धियों के लिए पहचाना जाता है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कब शुरू हुआ ? When did International Women’s Day start?

1977 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पहली बार उत्तरी अमेरिका और पूरे यूरोप में बीसवीं शताब्दी के श्रमिक आंदोलन की गतिविधियों से उभरा।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

शबाना परवीन

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video