JOBSLife Style

आराम की नींद लीजिए और कमाइए 18,660 रु प्रति घंटा ! जानिए कैसे 

नींद लेने के शौकीन लोगों के लिए पैसा कमाने का सुनहरा अवसर है।  कमाल की नौकरी का ऑफर आया है।दरअसल,जिन लोगों को सोना पसंद है, उनके लिए एक विदेशी कंपनी नौकरी का एक बेहतरीन ऑफर लेकर आई है। कंपनी का नाम है स्लिप जंकी। यह कंपनी सोने के शौकीन लोगों को गहरी नींद के लिए प्रति घंटे के हिसाब से मोटी रकम का भुगतान करेगी।इस लेख को पूरा पढिए आपके मन में उठे इस नौकरी से जुड़े हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। 

यह कंपनी नींद के लिए “ऐप्स, तकिए, आई मास्क और बेड” का परीक्षण करेगी। नौकरी के लिए चुने गए लोगों को दो महीने के भीतर कंपनी के आठ अलग-अलग उत्पादों का परीक्षण करना होगा। यानी, प्रति सप्ताह एक उत्पाद (Product) है। आपको कंपनी के उत्पादों के उपयोग के बाद समीक्षा करनी होगी कि आपने अपनी नींद की क्वालिटी और क्वांटिटी में अंतर देखा है या नहीं।

नींद के लिए मिलेगा 18,660 रु प्रति घंटा ?

प्रत्येक समीक्षा कितने लोगों को प्राप्त होगी, जिसका अर्थ है कि समीक्षा फ़ॉर्म को पूरा करने में लगभग एक घंटा लगेगा। कंपनी का कहना है कि चुने गए स्लीपरों को कुल 2,000 डॉलर (करीब 1.50 लाख रुपये) का भुगतान किया जाएगा। इसका मतलब यह हुआ की आठ सप्ताह के भीतर, आपको $250 यानी 18,660 प्रति घंटे का भुगतान किया जाएगा। स्लिप जंकी का कहना है कि यह आपके डेटा का उपयोग दुनिया भर में अनिद्रा से पीड़ित लोगों को बेहतर नींद के लिए मार्गदर्शन करने के लिए करेगा।

कंपनी कैसे करेगा सिलेक्शन ?

नहीं, ऐसा सर्वे कई कंपनियां करती हैं, स्लीप जंकी कोई पहली कंपनी नहीं है।ऐसी कंपनियां अस्थायी नौकरियों का ऑफर करती हैं और अपने उत्पादों पर एक समीक्षा लिखवाती हैं ताकि उन्हें अपने उत्पादों की की खूबियां-खामिया का पता चल सके। स्लिप जंकी में नौकरी के लिए आवेदन के लिए 150 शब्दों का स्पष्टीकरण की आवश्यकता होती है जिसमें आपको बताना होगा की क्यों लगता है कि आप इस काम के लिए सही उम्मीदवार हैं।

कैसे करें आवेदन ?

आप इस लिंक (https://www.sleepjunkie.com/sleeping-aid-application/) पर जाकर सीधे आवेदन कर सकते हैं। आपको नींद के दौरान करवट बदलने की आदत होनी चाहिए। खर्राटे लेने वालों को अप्लाई न करने के लिए कहा गया है।  स्लीप जंकी के एक नींद विशेषज्ञ डोरोथी चेम्बर्स ने एक बयान में कहा कि हर कोई को रात में एक अच्छी नींद लेने  का हकदार है।

क्या परीक्षण के दुष्प्रभाव भी होते हैं ?

स्लीप डिसऑर्डर जर्नल ऑफ क्लिनिकल स्लीप मेडिसिन में प्रकाशित फरवरी 2021 के विश्लेषण में पाया गया कि महामारी की शुरुआत के बाद से 40% लोग नींद की समस्या से पीड़ित हैं। ध्यान रखें कि विशेषज्ञों का कहना है कि नए उत्पादों का परीक्षण करने से आपकी नींद खराब हो सकती है और जब आप जागते हैं तो दुष्प्रभाव हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, सब-ऑप्टिमल हाइट या मोटाई वाले तकिए का उपयोग करने से गर्दन और पीठ में दर्द हो सकता है।

जल्द करें आवेदन

कोई भी व्यक्ति जो नींद संबंधी विकारों का जोखिम उठाना चाहता है, उसके पास 14 फरवरी तक स्लिप जंकी में आवेदन करने का अवसर है। उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। आपको 28 फरवरी से शुरू होने वाले सत्रों के लिए उपलब्ध होना चाहिए। आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए। जिसमें “स्लीप ट्रैकिंग ऐप्स हों।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

शबाना परवीन

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video