इंदौर भीषण अग्निकांड : दो मंज़िला इमारत में लगी भीषण आग, 6 महिलाएं और 1 पुरुष जिंदा जल गए।

मध्य प्रदेश के इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शनिवार तड़के एक दो मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस हादसे में  सात लोगों की जलकर मौत हो गई।मृतकों में 6 महिलाएं और 1 पुरुष है। बताया गया की कुछ जिंदा जल गए और कुछ का दम घुटने से मौत हुई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार रात को बिजली नहीं थी। जब बिजली आई तो MCB के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।


Also Read : जबलपुर-सागर EOW की बड़ी कार्रवाई! कमेटी मैनेजर के घर छापेमारी, भारी मात्रा में नगदी व जेवर बरामद


मृतकों में ईश्वर सिंह सिसौदिया (45), नीतू सिसौदिया (45), आशीष (30), गौरव (38), आकांक्षा (25) शामिल हैं। मरने वालों में 40 और 45 वर्ष के दो लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों में एक दंपती भी शामिल हैं। ईश्वर सिंह सिसोदिया और नीतू की दम घुटने से मौत हुई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। विजय नगर टीआई तहजीब काजी ने बताया कि घटना के वक्त बिल्डिंग में 15-16 लोग थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ।ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं।

पुलिस आयुक्त ने मीडिया को बताया की, ” 7 लोगों की मौत हो गई है और 9 लोगों को मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बचाया है।” आगे की जांच की जा रही है।