इस बैंक में खाता खुलवाने पर मिलेगा मुफ्त में 20 लाख रुपये, जानिए कैसे

देश में कई बैंक हैं। जहां ग्राहक अपने खाते का प्रबंधन करते हैं। वही बैंक ग्राहकों के खातों में कई लाभ प्रदान करता है। इसी तरह अगर आपका यह खाता पंजाब नेशनल बैंक में है तो आपको 23 लाख रुपये का पूरा फायदा मुफ्त में मिलेगा. जी हां आपने सही सुना। तो आइए इस पर एक नजर डालते हैं।

दरअसल हम आपको बता दें कि अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के खास तरह के ग्राहक हैं तो आपको 20 लाख रुपये का पूरा फायदा फ्री में मिलेगा. अगर आप इस खास ऑफर के तहत नौकरी करते हैं तो आपको एक बैंक अकाउंट यानी PNB MySalary अकाउंट खोलना होगा. खास बात यह है कि यह अकाउंट बैंक आपको कई फायदे देगा। आइए आपको इस खाते के बारे में विस्तार से बताते हैं।

PNB देगा यह सुविधा

PNB की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अगर आप अपनी सैलरी को बेहतर तरीके से मैनेज करना चाहते हैं तो ‘PNB mysalary account’ अकाउंट खोलें।

इसके तहत किसी के साथ व्यक्तिगत दुर्घटना होने पर बीमा के साथ ओवरड्राफ्ट(Overdraft) (अतिरिक्त पैसा) और स्वीपिंग की सुविधा भी मिलेगी।

क्या इस तरह मिलेगा 20 लाख का फायदा?

PNB अपने वेतन खाताधारकों के लिए बीमा कवर सहित कई अन्य लाभ दे रहा है। जीरो बैलेंस और जीरो क्वार्टरली एवरेज बैलेंस की सुविधा वाला PNB Mysalary Account खोलकर आपको 20 लाख रुपये का Personal Accident Cover दिया जा रहा है। दूसरे शब्दों में, इस खाते को खोलने पर आपका लाभ ही आपका लाभ है।

इस खाते में 4 Catagory हैं

इसी बैंक ने इसमें 4 कैटेगरी की है। पहले 10,000 रुपये से 25,000 रुपये मासिक वेतन वालों को ‘सिल्वर’ श्रेणी में रखा गया था। वहीं 25,001 रुपये से 75,000 रुपये मासिक वेतन वालों को ‘गोल्ड’ श्रेणी में रखा गया है। वही तीसरी श्रेणी की बात करें तो जिनका मासिक वेतन 75001 रुपये से 150000 रुपये तक है, उन्हें ‘प्रीमियम’ श्रेणी में रखा गया है। चौथी और अंतिम श्रेणी की बात करें तो जिनका मासिक वेतन 150001 रुपये से अधिक है उन्हें ‘प्लेटिनम’ श्रेणी में रखा गया है।

PNB My Salary Account पर ओवरड्राफ्ट उपलब्ध है

पीएनबी बैंक अपने ग्राहकों को ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करता है। जहां 50,000 रुपये तक के ओवरड्राफ्ट से लेकर 300,000 रुपये तक के ओवरड्राफ्ट का लाभ उठाया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.pnbindia.in/salarySavingProducts.html पर जा सकते हैं।

जरूरी काम की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए 

सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए क्लिक कीजिए