देवसर

तेलदह में आयोजित अन्न उत्सव कार्यक्रम मे शामिल हुये देवसर के विधायक ।

सिंगरौली।। उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से वितरित होने वाली खाद्यान्न सामग्री की वितरण व्यवस्था को पारदर्शी और सुव्यवस्थित ढंग से सम्पादित किये जाने के उद्देश्य से जिले की सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर अन्न उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। किया गया। शासकीय उचित मूल्य दुकान तेलदह में आयोजित अन्न उत्सव कार्य में देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष रामचरित बर्मा शामिल हुये। विधायक देवसर बर्मा के द्वारा पात्र हितग्राहियो को अपने हाथो से राशन किट प्रदान की गई।

 
कलेक्टर राजीव रंजन मीना के दिशा निर्देश में जिले की सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानो पर अन्न उत्सव का आयोजन हुआ। अन्न उत्सव आयोजन का मुख्य उद्देश्य शासकीय उचित मूल्य दुकानों से पारदर्शी और पर्याप्त मानिटरिंग के साथ पात्र हितग्राही को खाद्यान्न वितरण व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाना है।अन्न उत्सव के दौरान उचित मल्य दुकानों पर खाद्यान्न लेने आए ग्रामीणों स्वागत किया गया तथा उन्हें अन्न उत्सव के आयोजन के उद्देश्य के बारे में जानकारी दी गई।

उल्लेखनीय है कि अब प्रत्येक माह जिले की सभी शासकीय उचित मूल्य दुकान पर निर्धारित तिथि को अन्न उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।इसके साथ उचित मूल्य की समस्त दुकाने पूर्व मे जारी निर्देशों के अनुसार निर्धारित दिवसो में खुलेंगी जिससे राशन कार्डधारी पूर्ववत निर्धारित दिवस में राशन सामग्री प्राप्त का अन्न उत्सव के फल आयोजन हेतु कलेक्टर द्वारा दुकानो के लिए नियुक्त किये नोडल अधिकारी निर्धारित समय अनुसार संबंधित दुकानों पर उपस्थित हुए।

अन्न उत्सव के तहत वितरण होने वाले खाद्यान्न की मॉनिटरिंग हेतु निगरानी समिति के अध्यक्ष, सदस्यों एवं नोडल अधिकारी द्वारा सामग्री का स्टाक रजिस्टर में प्रमाणीकरण किया गया। जिले भर में अन्न उत्सव के आयोजन में ग्रामीणजन भी पूरे उत्साह और उमंग के साथ राशन वितरण दुकानों पर निर्धारित समय अनुसार पहुंचे। ग्रामीण द्वारा राशन दुकनो पर की गई व्यवस्था पर प्रसन्नता व्यक्त की गई।इस अवसर पर समाजसेवी रवि पाण्डेय, उपायुक्त सहकारिता पी.के मिश्रा, सहकारिता अधिकारी देवसर अमृत सिंह बघेल आदि उपस्थित रहे।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video