त्रिवेणी एक्सप्रेस अब नही पहुचेगी सिंगरौली-शक्तिनगर , जानिए क्यों !

Triveni Express : त्रिवेणी एक्सप्रेस लखनऊ से सिगरौली और शक्तिनगर के लिए दो अलग-अलग नंबरों से प्रस्थान करती है। 15074 टनकपुर-सिगरौली त्रिवेणी एक्सप्रेस 2 से 30 मार्च तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार टनकपुर से चलेगी और सिगरौली के बजाय चोपन पर समाप्त होगी।

राज्य की राजधानी लखनऊ को सिगरौली, अनपरा और शक्तिनगर से जोड़ने वाली एकमात्र ट्रेन त्रिवेणी एक्सप्रेस अपने गंतव्य पर पहुंचने से पहले एक महीने के लिए रद्द रहेगी। रेल ने चोपन तक ही त्रिवेणी एक्सप्रेस चलाने का फैसला किया है। ऐसे में लखनऊ से आने वाले यात्रियों को चोपन जाने के लिए सड़क यात्रा का सहारा लेना होगा।

त्रिवेणी एक्सप्रेस लखनऊ से दो अलग-अलग नंबरों के साथ सिगरौली और शक्तिनगर की ओर प्रस्थान करती है। 15074 टनकपुर-सिगरौली त्रिवेणी एक्सप्रेस 2 मार्च से 30 मार्च तक टनकपुर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सिगरौली के बजाय चोपन में चलेगी। इसी प्रकार 3 से 31 मार्च तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को 15073 सिगरौली-टनकपुर त्रिवेणी एक्सप्रेस सिगरौली की बजाय चोपन से लखनऊ के लिए चलेगी।

वहीं 1 से 31 मार्च तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार टनकपुर से चलने वाली 15076 टनकपुर-शक्तिनगर त्रिवेणी एक्सप्रेस अगले दिन चोपन में समाप्त होगी। इतना ही नहीं, 15075 शक्तिनगर-टनकपुर त्रिवेणी एक्सप्रेस 2 मार्च से 1 अप्रैल तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को शक्तिनगर के बजाय चोपन से लखनऊ के लिए आएगी। 

बिलासपुर-रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस रद्द

ट्रेन संख्या 18247 बिलासपुर से रीवा जाने वाली एक्सप्रेस 28 फरवरी से 8 मार्च तक अपने मुख्य स्टेशन से रहेगी रद्द और 18248 रीवा से बिलासपुर एक्सप्रेस 1 मार्च से 9 मार्च तक मुख्य स्टेशन से रहेगी रद्द । यह ट्रेन पमरे के रीवा से प्रारम्भ होकर सतना, मैहर, अमदारा एवं कटनी स्टेशन से होकर जाती है ।