सिंगरौली

दुष्ट व्यक्तियों एवं अपराधियों को दंड देना हमारा राजधर्म है। – मुख्यमंत्री

  • दुष्ट व्यक्तियों एवं अपराधियों को दंड देना हमारा राजधर्म है।
  • गुंडों, बदमाशों, भू-माफियाओं के विरूद्व सख्त कार्यवाही होना चाहिए। 
  • फर्जी चिटफंड कम्पनियों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करें। 
  • मिलावटखोंरो के विरूद्व सख्त से सख्त कार्यवाही होना चाहिए।
  • योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोंगों को मिलना चाहिए।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अपराधियों एवं माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करना राजधर्म है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के सभी जिलों में अपराधियों एवं माफियाओं के विरूद्व सख्त कार्यवाही होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी संभागायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश में अपराधियों एवं माफियाओं के विरूद्व अब तक जो कार्यवाही हुई है उसकी मैं सराहना करता हूं।

उन्होंने कहा है कि अपराधियों एवं माफियाओं के विरूद्व मध्यप्रदेश में सतत कार्यवाही होना चाहिए तथा अपराधियों एवं माफियाओं का डर नागरिकों के मन से निकलना चाहिए, नागरिकों का हौसला बढ़ना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश के संभागायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, कलेक्टरो, पुलिस अधीक्षकों एवं अन्य अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थें।

उन्होंने कहा कि अपराध कम करना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडों, बदमाशों, भू-माफियाओं के विरूद्व सख्त कार्यवाही होना चाहिए और अपराधियों एवं गुंडों का डर लोंगों के दिल से निकलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य प्रदेश में सभी प्रकार के अपराध समाप्त करना है, अपराधियों एवं दुष्ट व्यक्तियों को दंड देना हमारा राजधर्म है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था से जुडे़ सभी अधिकारी राजधर्म का पालन करते हुए अपराधियों, गुंडों एवं भू-माफियाओं के विरूद्व सख्त और निरंतर कार्यवाही करें।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि अपराधियों एवं भू-माफियाओं से जो शासकीय भूमि मुक्त कराई गई है उसकी सूची बनाएं और उसका उपयोग जनहित में करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में फर्जी चिटफंड कम्पनियों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करें जो चिटफंड कम्पनियां लोंगो का पैसा लेकर भाग गई है, उनके विरूद्व भी सख्त कार्यवाही होना चाहिए।

कमिश्नर कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने मिलावट से मुक्ति अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में मिलावटी सामग्री बेचने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों केा निर्देश दिए कि जनता की जिंदगी से किसी को खेलने न दें जनता की जिंदगी से खेलने वाले मिलावटखोंरो के विरूद्व सख्त से सख्त कार्यवाही होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में विकास और जन कल्याण के काम होने चाहिए, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का प्रभावी एवं परिणाममूलक क्रियान्वयन होना चाहिए और योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोंगों को मिलना चाहिए।

कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में चिन्हित अपराधों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चिन्हित अपराधों में अपराधियों के विरूद्व सख्त कार्यवाही हो और उन्हें दंड मिले इसके निरंतर प्रयास होने चाहिए।

सिंगरौली कलेक्टर कार्यालय के एनआईसी कक्ष में आयोजित वीडियों कान्फ्रेंसिंग में कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना , पुलिस अधीक्षक श्री विरेंद्र सिंह, डि एफ ओ श्री मधु वी. राज ,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री साकेत मालवीय , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ,नगर निगम आयुक्त श्री आर पी सिंह एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video