GENERAL NEWS

दूल्हे के शेरवानी पहनने पर दुल्हन पक्ष ने कर दी दूल्हे की जमकर कुटाई

धार से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। जब दूल्हे शेरवानी मे फेरे लेने की इच्छा जताई तो दुल्हन पक्ष के परिजन भड़क गए। रिवाज के मुताबिक धोती-कुर्ता नहीं पहना तो दुल्हन पक्ष ने मारपीट शुरू कर दिया। पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, बाराती जल्द से जल्द बच्चों को लेकर वहा से भागे। हालांकि झगड़े के दौरान रात में दूल्हा-दुल्हन को लेकर धार आ गया, यहां भी कुछ रस्में होनी थीं लेकिन सुबह फिर से झगड़े के बाद रस्मे पूरी नहीं हो सकीं। मारपीट में तीन-चार लोग घायल भी हुए है। मामला जब थाने पहुंचा तो दोनों पक्षों की रिपोर्टपर थाने में मामला दर्ज कराया गया।

थाने के बाहर 5 घंटे हंगामा

शुक्रवार को धार के अर्जुन कॉलोनी निवासी सुंदरलाल की बारात धामनोद के पास मांगबयडा गांव गई थी। फेरे के दौरान जब वधू की ओर से आए परिजनों ने दूल्हे और समधी के शेरवानी पहनने पर आपत्ति जताई तो दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। परंपरा के अनुसार, उन्हें फेरे के दौरान धोती-कुर्ता पहनने के लिए कहा जाता है। दूल्हे और परिवार के सदस्यों ने शेरवानी पहनने की इच्छा व्यक्त की। जिसके बाद विवाद और बढ़ गया। इसके बाद दूल्हा गांव में अपने रिश्तेदार कुलदीप के घर जाता है। यहीं से मसले को सुलझाने की चर्चा शुरू होती है। पता चला है कि उस वक्त बारात में शामिल कुछ युवकों और घरातियों के बीच मारपीट शुरू हो गयी।  फिर मामला थाने पहुंचा। करीब पांच घंटे तक दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट व पथराव करने का आरोप लगाया।

दूल्हे ने कहा कि कुछ रिश्तेदारों के कारण विवाद हुआ था

शनिवार की सुबह शादी की रस्म पूरी होनी थी, तभी दुल्हन शादी में आई।  लेकिन यहां रस्में निभाई जातीं, इसके पहले गांव में वर पक्ष के रिश्तेदार कुलदीप के घर पर लड़की पक्ष के रिश्तेदारों ने हमला कर दिया।  घायल कुलदीप अपने परिवार के साथ भाग धार आया और पूरी कहानी बताई। विवाद बढ़ गया और शादी समारोह स्थगित कर दिया गया। हालांकि, दोनों पक्ष आपसी समझौते तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं दूल्हे ने कहा कि दुल्हन और हमारे परिवार के बीच कोई विवाद नहीं था. इसे लेकर बिचौलियों में विवाद हो गया। इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

पुलिस कार्रवाई

धामनोद प्रभारी सुशील जदुबंगशी के मुताबिक दोनों परिवार थाने आए थे. दोनों परिवारों के नहीं समझने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया। दूल्हे के रिश्तेदार कुलदीप के पिता कैलाश की रिपोर्ट के मुताबिक, दुल्हन के रिश्तेदार गोविंद, महेश, सोहन, नयन, धर्मेंद्र, निर्मला और संगीता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं दूसरे परिवार से गोविंद पिता नारायण सिंह की रिपोर्ट में कुलदीप, प्रकाश, दीपक और अंकित के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video