फिर चला मामा का बुलडोजर, घरों और दुकानों को किया जमींदोज

बैतूल (betul) के नगरीय क्षेत्र में प्रस्तावित सड़क चौड़ीकरण कार्य में बाधा डालने वाले अतिक्रमण को पुलिस प्रशासन ने मंगलवार को हटा दिया. SDOP से लेकर SDM तक की इस संयुक्त कार्रवाई में पुलिस, राजस्व कर्मचारी, पुलिस विभाग और नगर निगम के कर्मचारी मौजूद रहे। इस अतिक्रमण हटाओ अभियान में कच्चे पक्के मकानों, दुकानों को जेसीबी मशीनों से हटाने की कार्रवाई की गयी.

गौरतलब है कि शहर के खंजनपुर क्षेत्र में भारी मात्रा में अतिक्रमण हुआ था. नागदेव मंदिर से दादाजी कुटी तक इस क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। यह कार्य लगभग 4 माह पूर्व क्षेत्रीय सांसद द्वारा भूमिपूजन किया जा चुका है।

तब से नगर निगम के अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किए गए हैं जिनके घरों, दुकानों में सड़कों पर अतिक्रमण में वो हटा लें, नोटिस पर कुछ लोगों ने अपनी अतिक्रमण हटाया और वही कुछ लोगों ने नही हटाया। इस अतिक्रमण के कारण हर दिन यातायात प्रभावित होता है।

बता दें कि मंगलवार सुबह से राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगर पालिका ने यहां से अतिक्रमण को दूर करने के लिए अभियान चलाया। टीम के नेतृत्व में JCB मशीन की सहायता से पक्के मकानों के अतिक्रमण को गिरा दिया वही कच्चे मकान व दुकानों को भी हटाया गया।

तहसीलदार प्रभात मिश्रा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का काम सुबह 9 बजे से शुरू हो गया था। कुल अतिक्रमण के लिए 57 घरों और दुकानों की पहचान की गई है। दोपहर तक लगभग आधी संपत्ति हटा ली गई थी और बाकी की सुनवाई शाम तक पूरी होने की बात कही गई थी।