बिना EMI के चाहिए Home Loan , इस बैंक ने शुरू किया ऑफर ।

अपना घर हर इंसान का सपना होता है। जिसे पूरा करने के लिए लोग Home Loan होम लोन का सहारा लेते हैं। पर मोटी EMI के चलते लोग Home Loan होम लोन लेने से कतराते हैं।

लेकिन Standard Chartered Bank स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने आपके घर का सपना पूरा करने के लिए Interest Only Home Loan इंटरेस्ट ओनली होम लोन ऑफर की घोषणा की है। जहां आप बिना EMI ईएमआई के होम लोन ले सकते हैं।Also Read : Home Loan Calculation : 20 साल के लिए चाहिए 30 लाख,कितनी होगी EMI ?

क्या है ऑफर

स्कीम के तहत Standard Chartered Bank स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के मौजूदा व नए ग्राहक इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि एक सीमित अवधि तक ग्राहक को कोई मूलधन नहीं देना होगा। उन्हें केवल बकाया प्रिंसिपल आउटस्टैंडिंग पर बनने वाले ब्याज का ही भुगतान करना होगा।

नियम व शर्तें

बैंक के ग्राहक शुरुआती 1 से 3 साल की अवधि में EMI ईएमआई के माध्यम से केवल ब्याज की रकम के भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं। इस दौरान हर महीने केवल ब्याज की रकम देनी होगी। अवधि समाप्त होने के बाद यह लोन सामान्य Home Loan होम लोन में बदल जाएगा। इसके बाद ग्राहक को अपनी EMI ईएमआई के जरिए मूलधन और ब्याज का भुगतान करना होगा। यदि ग्राहक चाहे तो अवधि से पहले भी EMI ईएमआई शुरू करवा सकते हैं। इसके लिए कोई पेनल्टी नहीं देनी होगी।

कितना लेना होगा Loan

इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को 35 लाख से लेकर 3.5 करोड़ रुपए तक की राशि Loan लोन के तौर पर लेनी होगी। Loan लोन की रकम चुकाने के लिए वेतनभोगियों को 30 वर्ष की अवधि मिलेगी। स्व व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह अवधि 25 वर्ष है।