मध्यप्रदेश

बड़ी कार्यवाही : कटनी में पेट्रोल पंप पर प्रशासन ने की कार्रवाई, लाखों का केरोसिन, बायो डीजल जब्त,दर्ज हुई FIR !

  • माफिया पर आधी रात कसी नकेल, पहरूआ कंज्यूमर पम्प में जिला प्रशासन, पुलिस की संयुक्त टीम ने दी दबिश
  • लाखों रूपये कीमत का केरोसिन, बायो डीजल किया जब्त, एक ही नंबर की दो बसें भी मिली
  • संचालक सहित दो कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर
  • कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक सुनील जैन की निगरानी में पहरूआ स्थित पम्प पर हुई कार्रवाई

कटनी।।मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते प्रदेशभर में माफिया, मिलावटखोरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। माफियाओं पर कार्रवाई के साथ ही उनके ठिकानों को भी नष्ट करने की कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कटनी जिले में भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

बड़ी कार्यवाही : कटनी में पेट्रोल पंप पर प्रशासन ने की कार्रवाई, लाखों का केरोसिन, बायो डीजल जब्त,दर्ज हुई FIR !

शनिवार की देर रात सूचना पर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन की निगरानी पहरूआ स्थित पं. विजय प्रकाश मिश्रा के कंज्यूमर पंप पर दबिश दी गई। जिसमें लाखों रूपये कीमत का हजारों लीटर नीला केरोसिन, बायोडीजल जब्त किया गया है।और पंप के संचालक सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

मौके पर एक ही नंबर की दो बसें भी मिली हैं, जिनको जब्त करते हुए धोखाधड़ी कर शासन को राजस्व की क्षति पहुंचाने पर भी एफआईआर FIR दर्ज करने की कार्रवाई टीम ने की है।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो व एएसपी मनोज केडिया की अगुवाई में राजस्व, पुलिस, खाद्य विभाग, नापतौल विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। जिसके बाद जिले भर में अवैध काम करने वालों में हड़कंप की स्थिति है।

अपर कलेक्टर टोप्पो ने बताया कि पहरूआ स्थित पं. विजय प्रकाश मिश्रा के कंज्यूमर पंप में केरोसिन व अपमिश्रित डीजल होने के साथ ही एक नंबर की कई बसों के संचालन को लेकर सूचना मिली थी। जिसपर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के निर्देशानुसार राजस्व व पुलिस विभाग की टीम बनाकर शनिवार की रात को पहरूआ पेट्रोल पंप में दबिश दी गई।

जांच के दौरान एक टेंकर में 12 हजार लीटर डीजल, दूसरे टेंकर में 7500 लीटर व एक अन्य टेंकर में 150 लीटर कुल 21 हजार 150 लीटर नीला केरोसिन मिला। जिसकी कीमत 20 लाख 90 हजार रूपये है।

31 लाख 12 हजार रू कीमत का 9000 लीटर बायो डीजल जब्त !

अपर कलेक्टर ने बताया कि इसके अलावा कंज्यूमर पंप के अंडर ग्राउंड टैंक में 7 लाख 54 हजार 660 रूपये कीमत का 9995 लीटर मिश्रित डीजल भी जब्त किया गया। मौके पर राजस्थान से आया टेंकर खड़ा पाया गया। जिसकी जांच की गई तो पता लगा कि उसमें बायो डीजल है। जांच में टैंकर में 31 लाख 12 हजार रूपये कीमत का 9000 लीटर बायो डीजल मिला, जिसे जब्त किया गया है।

श्री टोप्पो ने बताया कि मामले में पंप के संचालक कुठला निवासी बृजेन्द्र मिश्रा, चंडिका नगर निवासी कर्मचारी दिनेश तिवारी व कुठला निवासी कर्मचारी अंजनी परौहा के खिलाफ आवश्यक वस्तुअधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

एक ही नंबर की मिली दो बसें

अपर कलेक्टर ने बताया कि मौके पर रेड कार्रवाई के दौरान परिसर में ही एक बस खड़ी मिली। जिसकी नंबर प्लेट में वाहन क्रमांक एमपी 20 पीए 0608 दर्ज था। सूचना पर बस स्टैंड में भी जांच की गई तो पता लगा कि वहां पर भी इसी नंबर प्लेट की दूसरी बस खड़ी है। जांच में पाया गया कि बस संचालक द्वारा एक नंबर की प्लेट लगाकर दो वाहनों का उपयोग कर शासन को राजस्व की क्षति पहुंचाई जा रही है। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त किया है और संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

कार्रवाई के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों सहित सीएसपी शशिकांत शुक्ला, तहसीलदार मुन्नवर खान, नायब तहसीलदार रविन्द्र पटेल, फूड इंस्पेक्टर प्रमोद मिश्रा, पीयूष शुक्ला, राजधर साकेत, संतोष नंदनवारी, नापतौल निरीक्षक माजिद खान, कोतवाली थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह, रंगनाथ नगर थाना प्रभारी नितिन कमल, बस स्टैंड चौकी प्रभारी प्रियंका राजपूत सहित राजस्व, पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video