सिंगरौली में बढ़ती सूदखोरी : पुलिस ने 2 सूदखोरों को किया गिरफ्तार।

सिंगरौली।।सूदखोरी के जरिए गरीबों से अनैतिक ब्याज लेकर लोगों की संपत्ति हड़पने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य मेंसिंगरौली पुलिस ने सूदखोरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है।

पुलिस ने 2 सूदखोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही के बाद अन्य सूदखोरों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने बृजेश कुमार शाह पिता रामबिचारे शाह और सहयोगी रेशमा खान को हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार सूदखोरी से पीड़ीत फरियादी ओम प्रकाश शाह पिता स्व. केवल प्रसाद शाह उम्र 26 वर्ष माजनकला निवासी बीते दिन शिकायत दर्ज कराया था। कि उसने 2019 में बृजेश कुमार शाह से 1 लाख रुपये उधार लिए थे। जिसके बाद ब्याज समेत 1लाख 60हजार चुका दिए। किन्तु आरोपी बृजेश कुमार शाह द्वारा 3 लाख रुपये ब्याज बताकर परेशान कर रहा है।

नवनगर थाना : फाइल फोटो

बीते शुक्रवार को अमलोरी तिराहे पर स्काॅर्पियो को रोकवाकर 3 लाख ब्याज की मांग करने लगे। न देने पर स्काॅर्पियो गाड़ी को ले लिए और बोला गया की 3 लाख चुकाओ अपनी गाड़ी ले जाओ। यदि इस बात को किसी से कहा तो जान से मारने के साथ-साथ ब्लैंक चेक को कोर्ट ले जाने और जेल में सड़ाने की धमकी दी गई।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित लोगों को धमकाने और पैसे की वसूली के लिए वह अपनी महिला सहयोगी को आगे कर दिया करता था जिससे कि कोई उससे उलझ न सके।

बड़ी कार्यवाही : सिंगरौली पुलिस ने 2 सूदखोरों को किया गिरफ्तार।

फरियादी कि सूचना पर नवानगर थाना प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी की गठीत टीम ने बेलौहा टोला निवासी बृजेश कुमार शाह पिता रामबिचारे शाह उम्र 28 वर्ष और सहयोगी धूरी ताल निवासी रेशमा खान उम्र 36 वर्ष दोनों आरोपी के विरुद्ध अपराध 411/21 व धारा 386 IPC एवं मध्य प्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1973 की धारा 3/4 के तहत गिरफ़्तार किया गया है।

पुलिस ने आरोपीओं के पास से स्काॅर्पियों, 8 नग मोटरसाइकिल व स्कूटी के साथ 3 हस्ताक्षर ब्लैंक चेक और उधार पैसे के सम्बन्ध में नोटरी बरामद की है।


सिंगरौली जिले के सभी खबर पढ़ने के लिए सिंगरौली न्यूज पर क्लिक कीजिए।