मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा बयान, खरगोन हिंसा में क्षतिग्रस्त हुए मकानों को सरकार बनवाएगी, इसके बाद होगी दंगाइयों से वसूली

MP News ।। खरगोन में रामनवमी के दिन हुई हिंसा और आगजनी में दंगाइयों ने कई जिंदगियां तबाह कर दीं। जिन लोगों ने घर को अपनी आंखों के सामने जलते देखा है वो वो मंजर कभी नहीं भूल पाएंगे। ऐसे लोगों की शिवराज सरकार हर संभव मदद कर उन्हें बांध कर रख रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खरगोन में अब पूर्ण शांति है, पुलिस व प्रशासन अलर्ट पर है और प्रभारी मंत्री से लेकर प्रशासनिक अधिकारी लगातार नजर रखे हुए हैं. उन्होंने एक बयान में कहा, “हमने तय किया है कि सरकार हिंसा और दंगों में जिन घरों की तोड़फोड़ की गई उन लोगों परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।”

सीएम शिवराज ने कहा कि जिनके घर दंगों में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है उनके घर सरकार बनाकर देगा, ऐसे घरों की संख्या 10 है, साथ ही सरकार द्वारा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त 70 घरों की मरम्मत भी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार घायलों का मुफ्त इलाज कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार उन लोगों के लिए भी चिंतित है जिन्होंने अपनी आजीविका खो दी है, सरकार ऐसे लोगों को पूरा समर्थन देगी ताकि वे अपना व्यवसाय फिर से शुरू कर सकें। उन्होंने कहा कि ऐसे 16 लोगों के नाम उनके पास आए हैं और सरकार उनके साथ खड़ी है। संकट की घड़ी में कोई भी भाई-बहन अकेला नहीं रहेगा।

सीएम शिवराज ने दोहराया कि दंगाइयों को रिहा नहीं किया जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, अब तक कई दंगाइयों को जेल भेजा जा चुका है, उन्होंने कहा कि सरकार अभी भी खरगोन दंगों में हुए नुकसान की भरपाई कर रही है लेकिन इसकी वसूली दंगाईयों से बाद में कई जाएगी ।