महिला को कुचलने वाले हाइवा चालक पर मामला पंजीबद्ध।

सिंगरौली। विन्ध्यनगर क्षेत्र में बीते सोमवार को बघेल एन्ड कंपनी के हाइवा चालक ने मजदूरी करने वाली महिला को कुचल दिया था जिससे महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी।

जाने क्या है पूरा मामला

14 मार्च को दसमत बैगा पति रामलल्लू बैगा जब मजदूरी करके वापस आ रही थी तभी बघेल एन्ड कंपनी के हाइवा चालक ने महिला को कुचल दिया था जिससे महिला की दर्दनाक मौत हो गई थी। घटना स्थल पर पहुचीं विन्ध्यनगर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मर्ग कायम कर जांच में जुट गई थी।

लापरवाह हाइवा चालक पर मामला पंजीबद्ध, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

विन्ध्यनगर टी आई उमेश प्रताप सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर मंगलवार को मृतक का पीएम कराकर शव को परिजनों को सौफ दिया।

विन्ध्यनगर पुलिस ने आरोपी चालक देवी प्रसाद वैश्य के विरुद्ध धारा 279,304 ए कायम कर गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक महिला का ठेकेदार कर रहा था शोषण – मृतक के परिजन

मृतक महिला के बहन ने बताया कि जहां उसकी बहन दसमत बैगा उत्तरप्रदेश के सोनभद्र की निवासी थी जहां काम करती था वहां के ठेकेदार द्वारा उसका शोषण किया जा रहा था। महिला से पूरे दिन मजदूरी कराकर सिर्फ 250रु मजदूरी दिया जा रहा था जो सरकार के गाइडलाइन के विपरीत था। बैगा जाती से काम कराने पर उनको कम से कम एक दिन की मजदूरी 3,4 सौ है लेकिन ठेकेदार बैगा महिला से मजदूरी कराने के बाद केवल 250रु मजदूरी दे रहा था।

मृतक महिला के साथ काम करने वाली एक महिला ने बताया कि हमलोगों से पूरे दिन मजदूरी कराने के बाद केवल 250 रु ही मजदूरी दिया जाता है।

मृतक महिला के बच्चे एंव उसके परिजनों को कंपनी के द्वारा नही मिला कोई सहायता राशि

बताया जाता है जिस हाइवा से महिला की मौत हुई थी वह हाइवा बघेल एन्ड कंपनी का था। कंपनी के द्वारा मृतक के बच्चे एंव परिजनों को कोई सहायता राशि नही दिया गया।

मृतक के बहन एंव मृतक के साथ काम करने वाली एक महिला का कहना है कि मृतक दसमत बैगा बघेल एन्ड कंपनी के साइड पर कार्य कर रही थी जबकि उक्त मामले में कंपनी के एच आर नागेश कुमार पांडेय का कहना है कि महिला मेरे साइड पर काम नही कर रही थी,जहां महिला काम कर रही थी वहां मेरा कोई कार्य नही चल रहा है।