लाखों रुपये गबन करने वाले आरआई को सिंगरौली एस पी ने किया निलंबित।

सिंगरौली। पुलिस अधीक्षक ने रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी को निलंबित कर दिया है। शासकीय राशि का गबन करने का है आरोप।

पुलिस अधीक्षक को शिकायत मिली थी रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी द्वारा शासकीय राशि का गबन किया जा रहा है। जिसकी जांच की जिम्मेदारी पुलीस अधीक्षक ने नगर पुलिस अधीक्षक को दिया जांच में पाया गया कि आशीष तिवारी शासकीय राशि का गबन किया है। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी को निलंबित कर दिया। आशीष तिवारी पर 10 लाख से ऊपर शासकीय राशि का गबन करने का आरोप है।

कैसे हुआ आर आई के फर्जीवाड़े का खुलासा ?

नीरज सिंह निवासी विन्ध्यनगर सेक्टर न.4 ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत किया था कि रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी द्वारा शासकीय धन राशि का गबन किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने जब उक्त मामले का जांच करवाया तो जांच में पाया गया कि आर आई आशीष तिवारी ने पुलिस विभाग के विभिन्न मदो में स्वास्थ्य की राशि को फर्जी तरीक़े से बिल बनाकर 10 लाख 59 हजार 7 सौ 95 रु का फर्जीवाड़ा किया है।

आर आई आशीष तिवारी ने धन राशि का गबन करने के लिए विनोद यादव के नाम पर पैसा ट्रांसफर कर लिया साथ ही आर आई ने Phone Pe (9407512100) पर UPI के माध्यम से 10 हजार रु प्राप्त कर लिया।

कैसे आर आई ने किया लाखो का घोटाला

रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए पैसे के चंद टुकड़े के सामने अपनी वर्दी की ईमान को बेच दिया यह कहना गलत नही होगा क्योंकि आर आई नही एक दो हजार नही बल्कि 10,11 लाखो का घोटाला किया है इसके अलावा भी न जाने इनके द्वारा कितना घोटाला किया गया होगा।

लाखों रुपये गबन करने वाले आरआई को सिंगरौली एस पी ने किया निलंबित।

आर आई ने शा. राशि को हड़पने के लिए पहले विनोद यादव यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच संजय नगर में डमी अकाउंट (खाता न.452502010027138) खुलवाया एंव उसमे अपने पिता देवकीनन्दन तिवारी का मोबाइल 7000226922 को रजिस्टर करवाया उसके बाद उक्त खाते में पूरे 10 लाख 59 हजार 7 सौ 95 रु ट्रांसफर करवा लिया। इतना ही नई भष्ट आरआई ने उक्त नम्बर से नेट बैंकिंग एंव यूपीआई से कई लाखो रु गमन किया।

पुलिस अधीक्षक ने आरआई को किया निलंबित

पुलिस अधीक्षक ने भष्ट आरआई को तत्काक प्रभाव से निलंबित कर दिया है।आरआई आशीष तिवारी को निलंबन अवधि में केवल जीवन निर्वहन भत्ता मिलेगा।