शक्तिनगर में चला बाबा का बुलडोजर, करोड़ो का अतिक्रमण ध्वस्त !

सोनभद्र।। उत्तर प्रदेश सोनभद्र जिले के शक्तिनगर में बाबा का बुलडोजर चला और चर्चित व्यवसाई के अवैध निर्माण को ढाह दिया गया।  एनसीएल खडिय़ा परियोजना की भूमि पर जबरन कब्जा कर बने होटल व दुकान का निर्माण किया गया था। जिसे बुधवार सुबह ध्वस्त कर दिया गया।

शक्तिनगर में चला बाबा का बुलडोजर,करोड़ो का अतिक्रमण ध्वस्त

दुद्धी एसडीएम शैलेंद्र मिश्र और पिपरी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल की उपस्थिति में शासनादेश अनुसार शक्तिनगर बस स्टैंड मुख्य मार्ग के बगल में स्थित राहुल पैलेस होटल व दुकान को ध्वस्त कर कब्जा मुक्त करया गया है। 

एनसीएल खडिय़ा परियोजना की सरकारी भूमि पर जबरन कब्जा कर बने अवैध होटल व दुकान को कब्जा मुक्त कराने हेतु कुछ दिन पूर्व मजिस्ट्रेट व ध्वस्तीकरण की तिथि निर्धारित की गई थी।पूर्व में भी दो बार होटल व दुकान को गिराने हेतु नोटिस जारी हुआ था। लेकिन पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध ना होने के कारण कार्रवाई नहीं हो पाई थी।

इस दौरान पुलिस व पीएसी जवानों की भारी संख्या सुरक्षा व शांति व्यवस्था हेतु तैनात रही। घटनास्थल से कुछ दूरी पर भारी संख्या में अतिक्रमण पर चलते बुलडोजर को देखने के लिए भीड़ लगी रही।

सारा तिकड़म फेल

प्राप्त जानकारी अनुसार शक्तिनगर बस स्टैंड स्थित राहुल पैलेस होटल को मुनीब गुप्ता व दुकान को पप्पू यादव द्वारा निर्माण कराया गया था। सुबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के भू-माफियाओं पर चल रहे बुलडोजर को सोनभद्र की जनता ने करीब से देखा और देखते ही देखते कुछ घंटों में लाखों की लागत से निर्मित होटल व दुकान मिट्टी के ढेर में तब्दील हो गए। 

सूत्रों की माने तो होटल को ध्वस्त होने से बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया गया था। लेकिन सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को बर्दाश्त ना करने की सोच ने सारा तिकड़म फेल कर दिया।

पुलिस प्रशासन की व्यवस्था दिखी चाक-चौबंद

यह पूरी कार्रवाई में शक्तिनगर थाना प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था चाक चौबंद रही। होटल व दुकान को ध्वस्त कराने से पहले स्थानीय पुलिस व पीएसी के जवानों ने पूरे क्षेत्र को कब्जे में ले लिया और रूट डायवर्जन कर यातायात व्यवस्था भी बहाल रखी। पिपरी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि पीएसी कंपनी प्लाटून व स्थानीय पुलिस बल सहित लगभग 200 जवान सुरक्षा व शांति व्यवस्था बहाल करने हेतु पूरी मुस्तैदी से तैनात रहे। क्षेत्राधिकारी ने इस बात पर जोर दिया कि कब्जा मुक्त कराई जमीन पर दोबारा अतिक्रमण ना हो सके इसकी विशेष ध्यान रखनी है

खडिय़ा बाजार में गरजेगा बुलडोजर, होगा अतिक्रमण ध्वस्त

एनसीएल खडिय़ा परियोजना की भूमि पर जबरन कब्जा कर बनाए गए मकानों को ध्वस्त करने की तिथि व मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर दी गई। आगामी 20 मई को खडिय़ा बाजार के लगभग 18 चिन्हित अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई होने की संभावना है। एनसीएल खडिय़ा प्रबंधन का कहना है कि खदान क्षेत्र बाउंड्री के अंदर सीएचपी व न्यू वर्कशॉप के पास ग्राम वासियों द्वारा जबरन कब्जा कर अवैध रूप से मकान का निर्माण किया गया है।