सिंगरौली के इस शासकीय स्कूल में हुई लाखों की चोरी 02 गिरफ्तार !

वैढ़न कार्यालय ।। मध्य प्रदेश सिंगरौली में स्थित शासकीय स्कूल में लाखों की चोरी हुई है। चोरों ने बीती गुरुवार की रात में स्जिकूल से लाखों का सामान गपत गोल किया था। जिसमें दो आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं जिनके घर से चोरी का मॉल बरामद हुआ। प्राचार्य की शिकायत पर चितरंगी पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया।

जप्त मशरुका

सीपीयू, मानिटर, सीसीटीवी कैमरा आदि सामग्री की कीमत 3520000 बताई जा रही है।

आरोपीयों का नाम

  • राकेश उर्फ़ छोटू बारी पिता जगन्नाथ बारी उम्र 21 वर्ष।
  • अनूप उर्फ़ लाला सिंह पिता रामचरन सिंह गोंड़ उम्र 20 वर्ष।
  • दोनों आरोपी चितरंगी क्षेत्र के एक ही गांव से है

उत्त्कृष्ट विद्यालय चितरंगी के प्राचार्य लगनधारी के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जब मैं सुबह विद्यालय आया तो देखा की ऑफिस व कंप्यूटर कक्ष का टला टुटा हुआ था। वहाँ से सीपीयू, मानिटर, सीसीटीवी कैमरा आदि सामान को किसी ने चुरा ले गया है। जिसे पुलिस ने अपराध क्रमांक 26/22 व धारा 457, 380 भादवि के तहत दर्ज कर विवेचना में लिया।

इस घटना की जानकारी से चितरंगी थाना प्रभारी डी.एन.राज ने वरिष्ठ अधिकारिओं को सूचना अवगत कराया। जिसके पश्चात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी के दिशानिर्देश प्राप्त कर तत्काल एक टीम गठित की गई। गठित टीम ने आस-पास अच्छि तरह से छानबीन करने लगी। जिससे जानकारी मिली की 03/02/2022 को 11:00-11:30 के बीच दो लोगों को स्कूल के आस-पास देखा गया है।

पहला संदेही राकेश उर्फ़ छोटू बारी पिता जगन्नाथ बारी उम्र 21 वर्ष और दूसरा संदेही अनूप उर्फ़ लाला सिंह पिता रामचरन सिंह गोंड़ उम्र 20 वर्ष हैं। दोनों संदेही एक ही चितरंगी क्षेत्र के निवासी हैं। संदेहियों को पुलिस ने थाना परिसर में लाकर पूछताछ की। संदेहियों ने चोरी करना स्वीकार किया जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया।