सिंगरौली के बगदरा चौकी क्षेत्र में जन जागरूक की बैठक हुई संपन्न।

सिंगरौली / गढ़वा थाना अन्तर्गत बगदरा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम रेही में चौकी प्रभारी विनोद कुमार सिंह पुलिस स्टाफ के साथ जन  जागरूकता का अभियान कैम्प लगाकर लोगों को जागरूक कीया। जिसमें महिला अपराध,किशोर वय बच्चों-बच्चियों के साथ होने वाले अपराध से बचाव के बारे में विधिक जानकारी दी गयी।

साइबर अपराध से होने वाली ठगी से बचने के लिए तरीके और उससे सतर्कता बरतने की समझाया गया एवं जागरूक किया गया। रोड एक्सीडेंट से बचाव व घायल को तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाने में नेक नागरिक (GOOD SEMIRTON) को पुरस्कृत करने की शासन की योजना के बारे में उपस्थित लोगों को बताया गया।

रोड एक्सीडेंट होने वाले बाहुल्य स्थान ( BLACK SPOT) पर  ग्रामीणों के साथ जाकर चिन्हित किया गया और संकेतिक बोर्ड लगाने के लिए पत्र के माध्यम से विभाग को पत्र लिखा गया और उस पत्र में आग्रह किया गया की एक सप्ताह में रेडियम से प्रदीप्त बोर्ड को बाहुल्य स्थान पर लगवाया जाए।

ST/SC (अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति) समाज के लोगों के हित में बने नियम कानून के बारे में जानकारी दी गई। ST/SC समाज के लोगों को सहायता के लिए जारी किया गया राष्ट्रीय हेल्प लाइन नंबर14566 का प्रचार-प्रसार किया गया। किसी भी तरह के अपराध घटित होने की सूचना तत्काल थाना प्रभारी या बीट प्रभारी या बीट कॉन्स्टेबल को देने के लिए सबको नंबर नोट कराया गया। जिससे आसूचना संकलन ब्यवस्थित हो। अभियान के दौरान ग्राम पंचायत रेही सरपंच बी के सिंह ,रोजगार सहायक अरविंद चतुर्वेदी एवं आसपास के ग्रामीण मौजूद रहे।