सिंगरौली में आज से 18 अप्रैल तक सभी ग्राम पंचायतो में ग्राम सभा का होगा आयोजन।

सिंगरौली।। मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के आदेशानुसार 14 अप्रैल से 18 अप्रैल तक जिले की सभी ग्राम पंचायतो में चरणबद्ध तिथियो में ग्राम सभा का आयोजन किया जायेगा।Also Read Video : लड़की पटरी पर बैठी फोन पर बात करटी रही और ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय ने जानकारी देते हुये अवगत कराया कि जनपद पंचायत बैढ़न, देवसर तथा चितरंगी क्षेत्रांतर्गत की सभी पंचायतो में नियत तिथियो में ग्राम सभा का अयोजन कर निर्धारित एजेन्डो के सबंध में चर्चा कर निर्णय लिए जायेगे।

ग्राम सभा में जल अभिषेक अभियान पर चर्चा, सुद्ध पेयजल की उपलंब्धता तथा नलजल योजना के रखरखाव की व्यवस्था, स्कूल एवं आगानवाड़ी केन्द्र पर सुरंक्षित जल के उपयोग को बड़ावा देने पर चर्चा विद्युत कनेक्शन के नाम परिर्वतन की प्रक्रिया को सरलीकरण करने एवं उसके व्यापाक प्रचार प्रसार पर चर्चा,शासन की विभिन्न जल कल्याणकारी योजनाओ के संबंध में चर्चा,ग्राम पंचायत विकास योजना के अनुमोदन पर चर्चा,ग्राम गौरव दिवस के आयोजन पर चर्चा, मिट्टी बचाओ अभियान पर चर्चा, कोविड 19 से बचाव हेतु समस्त सावधानियो का अनुसार पर चर्चा एवं कोविड19के तहत शासन स्तर से जारी निर्देशानुसार प्रभावी कार्यवाही करने के साथ साथ अन्य विषयो प्रावधान की अनुमति से ग्राम सभा के उपरोक्त एजेंडा के अतिरिक्त सामाजिक न्याया एवं निःशक्त कल्याण विभाग द्वारा निर्धारित एजेडा को सामिल किया जायेगा।

जिसमें नशे के दुष्परिणाम से ग्रामीण जनो को अवगत कराना, विभिन्न प्रकार की पेशन योजनाओ आर्थिक सहायता, मुख्यमंत्री कन्या विवाह, निकाह, कल्याणी योजना में लाभ लेने वाले हितग्राहियो के सूची का वाचन किया जायेगा।