सिंगरौली प्रशासन की बड़ी कार्यवाही : 80 लाख का शासकीय जमीन कराया अतिक्रमण मुक्त।

  • सिंगरौली के राजस्व विभाग की संयुक्त टीम व पुलिस बल ने अतिक्रमण से मुक्त कराया शासकीय जमीन। 
  • मुख्य सड़क के किनारे 2 एकड़ शासकीय जमीन को अतिक्रमण से मुक्त हुआ। 
  • जिसकी कीमत बाजार में लगभग 80 लाख है। 

बैढ़न कार्यालय ।। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे भू मफियाओं के विरुद्ध अभियान के तहत सिंगरौली में कार्यवाही जारी है। जिसमें देवसर तहसील के राजस्व विभाग के तहसीलदार दिव्या सिंह, नायब तहसीलदार राजकुमार, राजस्व निरीक्षक बलजीत रावत और जियावन थाना प्रभारी व कुन्दवार चौकी प्रभारी की उपस्थिति में 19 फरवरी 2022 को ढोंगा गांव से 2 एकड़ शासकीय जमीन को भू-माफियाओं से अतिक्रमण को मुक्त कराया गया है। 

यह सम्पूर्ण कार्यवाही जिला प्रशासन के दिशानेर्देश पर की गई है। जिसमें अवैध रूप से शासकीय जमीन पर अतिक्रमण किया गया था। जिसके अतिक्रमण कर्ता को पहले कई बार नोटिस भेजा गया था स्वयं से अतिक्रमण को हटाने के लिये। उसके बावजूद भी अतिक्रमण कर्ता भुवनेश्वर यादव पिता जगदीश यादव ने अवैध रूप से मकान का निर्माण कर लिया और शेष जमीन को अपने कब्जे में लेकर उसका उपयोग कर रहा था।   

यह जमीन बाजार के दर के अनुसार लगभग 80 लाख रुपये बताई जा रही है और इसमें निर्मित मकान लगभग 25 लाख रुपये है। जिसे अतिक्रमण कर्ता द्वारा नहीं हटाया गया उसके बाद देवसर तहसील के राजस्व टीम ने जियावन थाना व कुन्दवार चौकी के पुलिस बल के साथ उपस्थित होकर अवैध निर्माण को गिरा दिया गया। सम्पूर्ण शासकीय जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। यह कार्यवाही पुलिस बल से सुरक्षित व्यवस्था लगाकर कानूनी व्यवस्था के साथ की गई है।   

#एंटेरटेनमेंट     #सरकारी योजना    #काम की खबरें