हिन्दी न्यूज

अकाली दल ने तोड़ा भाजपा से 22 साल पुराना नाता, कृषि बिल के विरोध में NDA छोड़ा।

किसान बिल 2020 : Akali Dal Quits BJP led NDA

कृषि विधेयकों के विरोध में  शिरोमणि अकाली दल  के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने  शनिवार रात को भाजपा (BJP)  राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने की घोषणा की। पार्टी की कोर समिति की बैठक के बाद उन्होंने यह घोषणा की। अकाली दल और बीजेपी की दोस्‍ती 22 साल पुरानी थी।


सुखबीर ने कहा,

‘शिरोमणि अकाली दल की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई कोर समिति की आज रात हुई आपात बैठक में भाजपा राजग NDA से अगल होने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया।

अकाली दल ने कहा,

‘हमने एमएसपी (MSP) पर किसानों की फसलों के सुनिश्चित विपणन की रक्षा के लिए वैधानिक विधायी गारंटी देने से मना करने पर बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन से अलग होने का फैसला किया। इसके साथ ही सिख और पंजाबी मुद्दों पर भी सरकार असंवेदनशील थी। ‘


इससे पहले राजग के दो अन्य प्रमुख सहयोगी दल शिवसेना और तेलगु देशम पार्टी भी अन्य मुद्दों पर गठबंधन से अलग हो चुके हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के कुछ दिन बाद बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने इसलिए त्यागपत्र दे दिया क्योंकि संसद में कृषि विधेयक लाए जाने के फैसले बाद उन्हें पद पर रहना ‘शर्मनाक’ लगा।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button