हिन्दी न्यूज

अपनी पूरी क्षमता से जिम्मेदारी निभाऊंगा-ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभालने से पहले वह भाजपा कार्यालय पहुंचे और कहा कि वह अपनी पूरी क्षमता से जिम्मेदारी निभाने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, “मैं सभी उम्मीदों पर खरा उतरने की उम्मीद करता हूं। मैं कड़ी मेहनत करूंगा, जैसे मैंने पिछले 15-20 सालों में लोगों के लिए काम किया है।”

राज्यसभा सांसद ने पिछले साल मध्य प्रदेश में भाजपा की सत्ता में वापसी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जब कांग्रेस ने राज्य में 15 महीने तक शासन किया था। सिंधिया के प्रति वफादार 22 विधायकों ने कमलनाथ सरकार में संकट पैदा करने के लिए इस्तीफा दे दिया था। 

सिंधिया का राजनीतिक सफर

सिंधिया, पांच बार के सांसद, कांग्रेस के नेतृत्व वाली 2009 और 2012 के बीच UPA-II सरकार में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री थे। सिंधिया 2012 और 2014 के बीच केंद्रीय बिजली राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) थे।

ग्वालियर शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले सिंधिया पहली बार 2002 में गुना से लोकसभा के लिए चुने गए थे, जब उनके पिता माधवराव सिंधिया की एक हवाई जहाज दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

माधवराव सिंधिया 1971 में 26 साल की उम्र में लोकसभा के लिए चुने गए और ग्वालियर और गुना निर्वाचन क्षेत्रों से लगातार नौ चुनाव जीते।

2019 के लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना संसदीय सीट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। वह मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं। भाजपा नेता ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से बीए किया है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button