सिंगरौलीहिन्दी न्यूज

आम आदमी पार्टी ने किया किसान विरोधी बिल के संबंध में प्रदर्शन, DM को सौंपा ज्ञापन। 

बैढ़न कार्यालय (सिंगरौली)।। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रानी अग्रवाल जी के नेतृत्व में आज सिंगरौली में ज्ञापन सौंपकर कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने किसानों से जुड़े कृषि बिलों को राज्यसभा में असंवैधानिक तरीके से पारित कराने और इस असंवैधानिक प्रक्रिया का विरोध कर रहे माननीय राज्यसभा सांसदों के निलंबन के विरोध में आज जिला इकाई सिंगरौली ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ ज्ञापन दिया है।

वही आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेश सोनी ने कहा कहा कि पूरा देश जानता है कि भारतीय जनता पार्टी के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है। फिर भी संसदीय परंपराओं को तोड़ कर किसान विरोधी बिलों को नियम विरुद्ध जा कर इस सरकार ने राज्यसभा में ध्वनिमत के आधार पर असंवैधानिक तरीके से पारित कर दिया है। सरकार की तरफ से की गई ये कार्यवाही पूरी तरह से असंवैधानिक है,संसदीय परम्पराओं और नियमों के विरुद्ध है। इस असंवैधानिक प्रक्रिया से देश में प्रजातांत्रिक परम्पराओं की विश्वसनीयता को जबरदस्त धक्का लगा है।

प्रदेश संगठन सचिव संदीप शाह जी ने कहा कि राज्यसभा में सरकारी पक्ष की तरफ से जब असंवैधानिक प्रक्रिया चल रही थी तो विपक्षी सांसदों ने इसका विरोध किया। सत्ता पक्ष ने नाराजगी में हमारी पार्टी के सांसद श्री संजय सिंह सहित 8 सांसदों को एक सप्ताह के लिए संसद से निलंबित कर दिया। यह सरकारी पक्ष का खुले तौर पर विरोध की आवाज के खिलाफ तानाशाही रवैया है। देश में प्रजातांत्रिक मूल्यों, संसदीय परम्पराओं और संविधान को बचाने की अंतिम जिम्मेदारी महामहिम राष्ट्रपति जी की है। लिहाजा आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश ने किसानों के हित के लिए किसान विरोधी बिलों को मंजूरी नहीं देने और सांसदों का निलंबन समाप्त करने के लिए जिला कलेक्टर सिंगरौली के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन सौंपा है ।

आज ज्ञापन सौंपने के दौरान आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला संयोजक अनिल द्विवेदी,जिला प्रवक्ता लवकेश पाण्डेय,जिला संगठन मन्त्री कुंभेस्वर जायसवाल,जिला कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर विश्वकर्मा,जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ अनिता सिंह,जिलाउपाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ सुमित्रा शाह,तेजप्रताप सिंह जिलाउपाध्यक्ष,संजय शाह जिला संरक्षक,मो.सज्जाद,किरण वर्मा जिला उपाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ,इन्दु सोनी,ओमप्रकाश पाण्डेय सह मीडिया प्रभारी,अशोक शाह, ज्योति वर्मा,ममता देवी,अमित अग्रवाल विधानसभा मीडिया प्रभारी,एवं सैकड़ों कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button