GENERAL NEWS

गर्लफ्रेंड के बेडरूम में लेटे-लेटे युवक बना 10 अरब का मालिक !

गर्लफ्रेंड के बेडरूम (Girlfriend Bedroom) के बेड पर लेटे-लेटे जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) बने 10 अरब के मालिक !

जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) का नाम इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के अरबपति (Youngest Billionaire) 27 वर्षीय जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat)ने Hopin नाम का एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप (Video Conferencing App) बनाकर अरबों रुपये की कंपनी बनाई।अब उन्होंने उसी कंपनी के कुछ शेयर बेचकर 10 अरब रुपये और कमाए हैं।

जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) के अरबपति बनने की कहानी क्या है ?

जॉनी को ऐप बनाने का IDEA 2018 में आया। उन्होने अपनी गर्लफ्रेंड के बेडरूम (Girlfriend Bedroom) के बेड पर लेटे-लेटे Hopin App की कोडिंग करना शुरू किया था। लेकिन आर्थिक तंगी के कारण Hopin App को लॉन्च नहीं कर पाए।

साल 2020 जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रहा था। और लोग घरों में रह कर अपना कम कर रहे तब जॉनी ने अपनी गर्लफ्रेंड के बेडरूम में लेटे-लेटे एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग Hopin App बनाया। 

Hopin App लॉन्च करने के बाद फंडिंग जुटाकर जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) ब्रिटेन के सबसे कम उम्र (Youngest Billionaire) के सेल्फ मेड बिलेनियर (Self Made Billionaire) बन गए। बीते दिनों उन्होंने अपने बिजनेस का कुछ हिस्सा (स्टेक) बेच दिए जिससे उन्हें 10 अरब रुपये मिले। 

क्या है Hopin App?

Hopin App से Zoom Call की तरह ही वीडियो कॉल कर सकते है। और Hopin App किसी भी ऑर्गनाइजेशन को अपने  कर्मचारियों को Remote Network में भी काम करने का निर्देश,और उन्हे  काम करने का अवसर प्रदान करता है। 

जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) के पास कितनी दौलत है ?

जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) के कंपनी की कुल संपत्ति 1.5 बिलियन पाउंड (150 करोड़) हो गई है। उन्हे  2021 में संडे टाइम्स रिच लिस्ट में 113 वें स्थान मिला था। 

जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) कैसे हैं ?

Johnny Boufarhat कहते हैं कि वे अपने दोस्तों के लिए वो काफी बोरिंग हैं. क्योंकि, वो ना ड्रिंक करते हैं और ना ही पार्टी. उन्हें ऐसा कुछ भी पसंद नहीं है. फिलहाल जॉनी अपने ऐप में और फीचर्स एड करने की दिशा में काम कर रहे हैं.

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button