मध्यप्रदेश

घर जन्मी बेटी ! तो 3 दिनों तक पेट्रोल फ्री…..

  • घर जन्मी बेटी ! तो 3 दिनों तक पेट्रोल फ्री…..

एक और जहां पेट्रोल के दाम दिन-ब-दिन आसमान छूते जा रहे हैं। वहीं अगर ऐसे में फ्री पेट्रोल मिलने लगे तो, यह किसी सपने से कम नहीं है। कुछ ऐसा ही पिछले दिनों मध्यप्रदेश के बैतूल में हुआ। जहां एक पेट्रोल पंप मालिक ने 3 दिनों तक लोगों को फ्री में पेट्रोल बांटे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के पंप संचालक राजेंद्र सेनानी की भतीजी शिखा जन्म से ही मूकबधिर है। बड़े भाई की मृत्यु के बाद राजेंद्र सेनानी ने ही शिखा का पालन पोषण किया। इसके बाद उन्होंने भोपाल के एक नौकरी पेशा मूकबधिर से शिखा की शादी कर दी।

9 अक्टूबर को शिखा ने बैतूल के निजी अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। मूक बधिर दंपत्ति के घर में एक नन्ही बच्ची की किलकारी गूंजी तो, परिवार की खुशी का ठिकाना न रहा। परिवार में जश्न का माहौल हो गया।बरसों बाद परिवार में आई इस खुशी के उपलक्ष्य में राजेंद्र सेनानी ने 3 दिनों तक ग्राहकों को मुफ्त में पेट्रोल बाटा।

उन्होंने बैतूल के इटारसी रोड पर स्थित अपने पेट्रोल पंप पर 3 दिनों तक उपभोक्ताओं को मुफ्त पेट्रोल देने की स्कीम का ऐलान किया। स्कीम के तहत 100 रुपये का पेट्रोल लेने वाले उपभोक्ताओं को 5% और 200 से 500 रुपये तक के पेट्रोल उपभोक्ताओं को 10% अधिक पेट्रोल दिया गया। जिससे आसपास के इलाके के लोगों में हर्ष और उल्लास का माहौल बन गया।


Happy Daughters Day : इन संदेशों से के जरिए अपनी बेटियों को बताएं,वो हैं कितनी ख़ास

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button