सिंगरौली

चिटफंड कंपनियों और रेत माफिया पर सख्त कार्रवाई करें-कलेक्टर

SINGRAULI HINDI NEWS

सिंगरौली।। सभी विभागों के कार्यालय प्रमुख आम जनता द्वारा दिए गए आवेदनों का त्वरित निराकरण करें तथा आवेदकों को निराकरण से अवगत कराएं। चिटफंड कंपनियों, डीजल, पेट्रोल, खाद्य सामग्री, शराब एवं रेत माफिया के विरूद्ध सघन अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई करें। 

उक्त निर्देश कलेक्टर राजीव रंजन मीना के द्वारा समस्त उपखण्ड अधिकारियो सहित विभागीय अधिकारियो को दिये गये है। कलेक्टर ने कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख, खंड स्तर एवं ग्रामीण स्तर पर पदस्थ मैदानी अमले को सक्रिय कर उनसे विभागीय योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। साथ ही शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं से जरूरतमंदों को लाभान्वित करने के लिए प्रकरण तैयार कराये। उन्होने कहा कि शहरी क्षेत्रों के पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाएं।

​मछली पालन तथा पशु चिकित्सा विभाग किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड बनवाएं।

कार्यालयों को ई-आफिस मे तब्दील करें।

उन्होने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने कार्यालयों को ई-आफिस मे तब्दील करें। भौतिक रूप से पत्र व्यवहार करने के बजाए ई-मेल के माध्यम से कार्रवाई करें। श्रम विभाग उन्नाति पोर्टल के बारे में मैदानी स्तर पर व्यापक प्रचार कराएं। प्रधानमंत्री स्वनिधि कार्यक्रम के तहत ’मैं भी डिजिटल’ का प्रचार-प्रसार कराएं तथा बैको लंबित पात्र हितग्राहियो के प्रकरणो का निराकरण कराकर उन्हे लाभ दिलाया जाना सुनिश्चितकरे।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि पुलिस के सहयोग से गुंडे माफिया द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई शासकीय भूमि को मुक्त कराएं। चिटफंड कंपनियों, डीजल, पेट्रोल, खाद्य सामग्री, शराब एवं रेत माफिया के विरूद्ध सघन अभियान चलाकर लगातार सख्त कार्रवाई करें।

अवैध खनन की ख़बरें पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए 

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button