सिंगरौली

जिले मे अपराधिक गतिविधियो को रोकने के लिए कड़े रूख अपनाने होगे।- कलेक्टर

बैढ़न कार्यालय।। जिले के आम नागरिको के बीच अमन चैन कायम रहे। छोटे छोटे विवादो के त्वारित निराकरण करने के साथ ही अपराधिक गतिविधियो को रोकने हेतु राजस्व के अधिकारियो एवं पुलिस विभाग के अधिकारियो के साथ संयुक्त बैठक कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक बिरेन्द्र कुमार सिंह,वन मण्डल अधिकारी वियज सिंह की उपस्थिति मे विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित हुई।

बैठक के दौरान कलेक्टर श्री मीना ने कहा कि जिले मे अपराधिक गतिविधियो को रोकने के लिए कड़े रूख अपनाने होगे। कानून व्यवस्था के लिए एक साथ एक राय बनाकर कार्य करना होगा। उन्होने कहा कि संयुक्त रूप से भ्रमण करने से वास्तविक स्थितियो का आकलन होता है तथा आने वाली समस्याओ का त्वारित निराकरण करने मे भी सहूलियत होती। राजस्व तथा पुलिस विभाग जब कधे से कंधा मिलाकर काम करेगे तभी जिले की कानून व्यवस्था चुस्त दुरस्त रहेगी।

उन्होने कहा कि दोनो विभाग एक दूसरे के पूरक बनकर समस्याओ का निाराकरण करे। उपखण्ड अधिकारी,एसडीओपी थाना प्रभारी क्षेत्रो का समय समय पर संयुक्त रूप से भ्रमण करते रहे।उन्होने कहा कि आगे आने वालो दिनो मे महत्वपूर्ण त्योहारो का भी आगमन होने वाला है उन पर अभी से हम सब को ध्यान देना होगा।

बैठक मे कलेक्टर ने निर्देश दिये कि

  • एसे व्यक्ति जो अपराधिक प्रवित्त के है आम जन मानस के बीच भय का मौहल उत्पन्न करते है उनके विरूद्ध प्रतिबंधत्मक कार्यवाही करने के साथ ही धारा 107/116 एवं जिला बदर की कार्यवाही के अनुसंसा किया जाये।
  • एसे व्यक्ति जो आम लोगो को गुमराह कर झूठा लालच देकर पैसा दोगुना करने के एवज मे उनसे पैसे लेते है उनके विरूद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाये।
  • यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाने के लिए वाहनो के गति सीमा मे नियंत्रण लगाया जाना जरूरी है।
  • उन्होने निर्देश दिया कि निर्धारित गति सीमा से अधिक रफ्तार से वाहन चालने वाले चालको के विरूद्ध कठोर कार्यवाही किया जाये
  • अवैध रेत परिवहन करने वालो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने का निर्देष दिया।

जिले के चेकपोस्टो पर लगाये जायेगे सीसीटीव्ही कैमरे

कलेक्टर ने कहा कि जिले मे कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से अब तक जो प्रयास किये गये है वहा काबिले तारीफ है।इसका परिणाम है कि हम अब तक संक्रमण को रोकने मे हम सफल हुये है। उन्होने कहा कि अभी हम सब को मिलकर पूर्व के भाति ही कार्य करना है। उन्होने सभी प्रत्येक चेकपोस्टो पर सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जाने का निर्देश दिया।

टेस्ट निगेटिव आने पर ही बाहर से आने वाले व्यक्तियो को 14 दिनो तक घरो मे होम क्वारेटाईन किया जाये।

कलेक्टर ने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियो पर कड़ी निगरानी रखी जाये। चेकपोस्टो से ही बाहर से आने व्यक्तियो का विधिवत स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए उन्हे कोविड सेटरो मे भेजा जाये।कलेक्टर ने निर्देश दिया कि कोरोना टेस्ट निगेटिव आने पर ही बाहर से आने वाले व्यक्तियो को 14 दिनो तक घरो मे होम क्वारेटाईन किया जाये।

क्वारेटाईन नियमो का पालन नही करने वालो के विरूद्ध हो एफआईआर दर्ज

उन्होने ने निर्देश दिया कि एसडीएम एसडीओपी तथा थाना प्रभारी चेकपेस्टो का निरंतर भ्रमण करते रहे, कोविड सेटरो मे पेयजल, निर्धारित मीनू के अनुसार भोजन व्यवस्था उपलंब्ध कराये यदि कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है तो यह पता लगाये की वह व्यक्ति किस वाहन से जिले मे आया है वाहन का चालक कौन है और उस व्यक्ति के द्वारा किन किन लोगो संम्पर्क किया गया है। कलेक्टर ने क्वारेटाईन नियमो का पालन नही करने वालो के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिये।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button