हिन्दी न्यूज

भारत सरकार ने Google Chrome यूजर्स के लिए किया अलर्ट जारी !

भारत सरकार ने गूगल क्रोम (Google Chrome) यूजर्स के लिए अलर्ट जारी की है।साइबर सुरक्षा खतरों से निपटने वाली सरकारी एजेंसी इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने हाल ही में Google Chrome के लिए अलर्ट नोट जारी किया है।Google Chrome में त्रुटि की गंभीरता को उच्च श्रेणी में रखा गया है।

इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि गूगल क्रोम के प्लेटफॉर्म पर एक नहीं दो नहीं बल्कि कई खामियां हैं। हैकर्स इसका फायदा उठाकर लोगों की निजी जानकारी चुरा सकते हैं। 98.0.4758.80 वर्जन से पहले के क्रोम ब्राउजर यूजर्स के लिए ठीक नहीं है।

यूजर्स क्रोम ब्राउजर अपडेट करें। एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि सेफ ब्राउजिंग, रीडर मोड, वेब सर्च से लेकर एक्सटेंशन और एक्सेसिबिलिटी में मुफ्त में इस्तेमाल के कारण गूगल के प्लेटफॉर्म पर यह खामी आई है।

कैसे होगा यूजर्स का डेटा सुरक्षित ?

Google ने सरकारी चेतावनियों का हवाला देते हुए विंडोज, मैक और लिनक्स यूजर्स के लिए नए अपडेट जारी किए हैं। कंपनी का कहना है कि नए अपडेट से क्रोम के प्लेटफॉर्म में बग्स को ठीक हो जाएगा और यूजर्स का डेटा सुरक्षित रहेगा।

कैसे करे गूगल क्रोम ब्राउजर (Google Chrome) अपडेट ?

[saswp_tiny_multiple_faq headline-0=”h2″ question-0=”कैसे करे गूगल क्रोम ब्राउजर (Google Chrome) अपडेट ?” answer-0=”नीचे लिखे स्टेप को फॉलो कीजिए। ” image-0=”” count=”1″ html=”true”]

  1. Google Chrome अपडेट करने के लिए कंप्यूटर पर क्रोम ओपन करें।
  2. टॉप राइट साइड में दिए गए 3 डॉट ऑप्शन पर टैप करें।
  3. इसके बाद हेल्प ऑप्शन पर जाकर About Google Chrome में जाए।
  4. अब अपडेट गूगल क्रोम Google Chrome पर टैप करें।
  5. अब दोबारा गूगल क्रोम Google Chrome को ओपन करें।
  6. आपका Google Chrome अपडेट हो जाएगा।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button