मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के 08 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी,15 जिलों में यलो अलर्ट


भोपाल।। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश के अधिकांश हिस्से में मानसून सक्रिय रहने का अलर्ट जारी करते हुए राज्य के छिंदवाड़ा सहित आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।


आईएमडी के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जी डी मिश्र ने बताया कि छिंदवाड़ा, बालाघाट, बैतूल, हरदा, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिलों में वर्षा होगी।उन्होंने बताया कि मौसम का यह पूर्वानुमान शुक्रवार सुबह तक के लिये है। आईएमडी की वेबसाइट पर सभी आठ जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मिश्र ने कहा कि प्रदेश के यलो अलर्ट के साथ 15 जिलों अनूपपुर, डिंडोरी, छतरपुर, सीहोर, राजगढ़, होशंगाबाद, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, देवास, आगर, शिवपुरी, दतिया, मुरैना और श्योपुर में वर्षा की चेतावनी जारी की गयी है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में सतना जिले में 132.6 मिमी, इसके बाद रीवा जिले में 42.4 मिमी और टीकमगढ़ जिले में 41.0 मिमी बारिश हुई है।

येलो अलर्ट का क्या मतलब है 

खतरे के प्रति सचेत रहें। मौसम विभाग के निदेशक चरण सिंह ने बताया कि येलो अलर्ट के तहत लोगों को सचेत रहने के लिए अलर्ट किया जाता है। उन्होंने बताया कि यह अलर्ट जस्ट वॉच का सिग्नल है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button