मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में 24,000 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया 01अप्रैल से शुरू होगी।

भोपाल।।अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस लगभग तीन साल पहले सरकारी स्कूलों में पढ़ाने के लिए चुने गए शिक्षकों के लिए अच्छी खबर थी। 24,000 से अधिक चयनित स्कूल शिक्षकों के दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होगी। महिला दिवस के अवसर पर महिला उम्मीदवारों के भाजपा कार्यालय पहुंचने के बाद यह आदेश जारी किया गया था।

महिला उम्मीदवार सोमवार को भाजपा कार्यालय पहुंचीं, उन्होंने मुख्य हॉल में नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद पदाधिकारियों ने उम्मीदवारों से बात की।

“हमें नौकरियों के लिए चुना गया है लेकिन सरकार ने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया को रोक दिया था। हम लगभग तीन साल से इंतजार कर रहे हैं और अब हम इसमें शामिल होना चाहते हैं।”

खबर फैलते ही पांच महिला शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री आवास पर आमंत्रित किया गया। CM शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत स्कूल शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार को चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन के लिए तारीखें जारी करने को कहा। बाद में, स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि ग्रेड 1 शिक्षकों के लिए दस्तावेज़ सत्यापन 1 अप्रैल से शुरू होगा और 1,3,5,9 और 10 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा, जबकि ग्रेड 2 सत्यापन प्रक्रिया 15, 16 को आयोजित की जाएगी। 17, 22, 23 और 24 अप्रैल। स्कूल शिक्षा विभाग, लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा भी निर्देश जारी किए गए।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button