मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला,खरगोन एसपी को हटाया !

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला,खरगोन एसपी को हटाया ! दरअसल,मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में पुलिस कस्टडी में आदिवासी युवक की हुई मौत हो गई थी। मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा कदम उठाते हुए एसपी को हटाने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों खरगोन जिले के बिस्टान में एक आदिवासी युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। आदिवासी युवक की मौत के कारण मामले ने काफी तूल पकड़ लिया, और बहुत हंगामा मचा। इस मामले में पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था।

लेकिन अब प्रदेश सरकार ने इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लेते हुए खरगोन जिले के एसपी शैलेंद्र सिंह को पद से हटा दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, कि पिछले दिनों खरगोन जिले के बिस्टान मे हुई घटना में एक आदिवासी युवक की मृत्यु हो गई थी।

जिसमें पुलिसकर्मियों को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। लेकिन सही सुपर विजन ना होने के कारण हमने एसपी को भी हटाने का फैसला किया है।

मामले की न्यायिक जांच की जा रही है। तथ्यों के आधार पर आगे कार्यवाही की जाएगी। हम इस प्रकार की घटनाओं पर गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। नीमच हादसे मामले में भी हमने कठोर कार्यवाही की है।

CM चौहान ने आगे कहा कि कन्हैया भील के बच्चों की पढ़ाई का खर्च हमारी सरकार उठाएगी। एवं उसके दो भाइयों के मकान भी बनवाए जाएंगे। साथ ही परिवार को 2लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

खरगोन SP शैलेंद्र सिंह चौहान स्थानांतरित

राज्य शासन द्वारा खरगोन के पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान को स्थानांतरित कर दिया गया है। गृह विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान की पदस्थापना सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल के पद पर की गई है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button