उत्तर प्रदेश

ललितपुर : SDM व स्कूल प्रिंसिपल को छात्रों ने बनाया बंधक !

ललितपुर राजकीय इंटर कॉलेज GIC में कल रात जमकर हंगामा हुआ। छात्रों ने स्कूल के प्रिंसिपल व SDM को बंधक बना लिया। इस घटना की सूचना पाते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की।


प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में पिछले एक महीने से राजकीय इंटर कॉलेज GIC के 854 छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र इस बात को लेकर काफी नाराज है, कि उन्हें कहीं भी कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल रहा है।

आपको बता दें कि ललितपुर जिले के राजकीय इंटर कॉलेज GIC में पढ़ने वाले 854 छात्रों को लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन परीक्षा में पास कर दिया गया। पर स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण उनकी मार्क सीटों में अंक नहीं दर्शाए गए हैं। जिसकी वजह से छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें कहीं भी एडमिशन नहीं मिल रहा है। इसी समस्या को लेकर छात्र पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसी समस्या के लिये कल शाम ललितपुर SDM, स्कूल प्रिंसिपल, एयर जिला विद्यालय निरीक्षक, कुछ छात्र नेताओं के साथ स्कूल में मीटिंग कर रहे थे। पर मीटिंग के दौरान इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला। जब इस बात की खबर छात्रों को हुई, तो सभी छात्र इकट्ठा हो गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और SDM व स्कूल प्रिंसिपल को बंधक बना लिया।

घटना की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची। और उसने छात्रों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। करीब दर्जनभर छात्रों व छात्र नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जब मीडिया कर्मियों ने पुलिस द्वारा छात्रों पर बल प्रयोग किए जाने पर सवाल उठाया, तो एसपी ने कोई भी जवाब देने से मना कर दिया। और उन्हें जाने के लिए कहा। छात्रों के साथ हुई इस बर्बरता को लेकर सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन व पुलिस के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है।


जरूर पढिए –

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button