सिंगरौली

सिंगरौली जिला अस्पताल को 300 बिस्तरों की क्षमता में अपग्रेड किया जाएगा।

सिंगरौली जिला अस्पताल को 200 बेड से बढ़ाकर 300 बेड किया जाएगा। राज्य सरकार के अधिकारियों के मुताबिक जिला अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी को प्रस्ताव भेजा है। 

मंत्री डॉ चौधरी ने जिला अस्पताल में सिविल सर्जन सिंगरौली से फोन पर चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। 

सिविल सर्जन द्वारा रिपोर्ट किए गए 200 बिस्तरों वाले अस्पताल में अधिक रोगियों के आने के बाद प्रबंधन में असुविधा के बाद, मंत्री चौधरी ने उन्हें फोन पर अतिरिक्त 100 बिस्तर क्षमता का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए मरीजों से बात भी की।

इस संबंध में जब सिंगरौली के CMHO डॉ एन के जैन से पत्रकार अब्दुल रशीद ने बात किया तो उन्होने कहा के हां अतिरिक्त 100 बिस्तर क्षमता का प्रस्ताव जिला अस्पताल के लिए भेजा गया है। 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी हर सप्ताह की तरह जिला अस्पताल, देवास और सिंगरौली में इलाज कर रहे मरीजों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दो जिलों में वीडियो कॉल के जरिए मरीजों से सीधे संवाद कर उनका हालचाल जाना। 

मंत्री चौधरी ने जिला अस्पताल सिंगरौली में विभिन्न मरीजों से चर्चा की। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन और सुविधाओं के बारे में जानकारी ली, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए। 

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button