सिंगरौली

स्वच्छ प्रेरणा महोत्सव : स्वच्छता मे सहयोगियो का सम्मान कलेक्टर द्वारा प्रमाण पत्र देकर किया गया।

बैढ़न कार्यालय।।आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की तैयारियो को गति देने और सहभागियो के प्रोत्साहन के लिए नगर पालिक निगम सिंगरौली क्षेत्र में प्लाग रन का आयोजन प्रातः 9 बजे किया गया। प्लाग रन का आयोजन माजन मोड़ से स्टेडियम, गनियारी प्रधानमंत्री आवास से स्टेडियम एवं इंन्द्र चौक नवजीवन विहार से स्टेडियम तक कचरा उठाते हुये किया गया।

स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव

स्वच्छ प्रेरणा महोत्सव

तत्पश्चात राजमाता चूनकुमारी स्टेडियम बैढ़न में कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता में स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में शहर को कचरा मुक्त करने एवं स्वच्छता मे नगर निगम कि रैकिंग प्रथम स्थान पर लाने कें उद्देष्य से स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव की सुरूआत की गई।

स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के प्रथम चरण में प्लाग रन आयोजित हुई। जिसमें विभिन्न सामाजिक संस्थाओ, एन.जी.ओ विभागीय अधिकारी वा समाजसेवी हजारो की संख्या में शामिल हुये और सफाई मित्रो के सम्मान में मुख्य सड़को और बाजारो से गुजरते हुये प्लास्टिक कचरा एकात्रित किया गया। साथ ही थीम के अनुसार जल स्त्रोत वा तालाबो की सफाई सामूहिक श्रमदान से की गई।

स्वच्छता मे सहयोगियो का सम्मान कलेक्टर द्वारा प्रमाण पत्र देकर किया गया।

प्लाग रन के बाद निकाय स्तर पर स्वच्छता मे सहयोगियो का सम्मान कलेक्टर द्वारा प्रमाण पत्र देकर किया गया। जिसमे स्वच्छता व्यवस्था मे लगे सफाई कर्मी, नियमित स्वच्छता में योगदान देने वाले संस्थान प्रमुख रूप से शामिल रहे।

सिंगरौली कलेक्टर का उद्बोधन !

सम्मान समारोह के पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर श्री मीना ने अपने उद्बोधन में शहर के प्रति प्रेरित भाव से स्वच्छता मे सहयोग करने वाले सभी संस्थान और सहयोगियो का धन्यवाद व्यक्त किया। और सिंगरौली कचरा मुक्त शहर के रूप में अपनी पहचान प्रबल कर सके इस हेतु सबके सहयोग की अपील की।

singrauli collector rajeev ranjan meena

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में सिंगरौली फाईव स्टार शहर और रैकिंग मे पहले पायदान पर आये इसके लिए शहर के नागरिको सहित नगर पालिक निगम सिंगरौली की भूमिका को प्रमुख बताते हुये अपने स्तर पर सबके सामूहिक प्रयास की बात कही।

कलाकारो ने स्वच्छता के प्रति डांस के माध्यम से अपना संदेश दिया।

स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव

समारोह के दौरान विभिन्न कलाकारो द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन करते हुये भागीदारी की गई। जिसमें योक्सी डान्स स्टूडियो के नृत्यकारो ने स्वच्छता के प्रति डांस के माध्यम से अपना संदेश दिया। वही आरिफ म्यूजिकल ग्रुप ने संगीतमय प्रस्तुति दी। नागरिको में गीतकार अनिल आसियाना और नृत्य में ऋषि कुमार ने अपनी प्रस्तुति दी।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button