बिज़नेस न्यूज़वेल्थ

1 रुपये के इस साधारण नोट से कमा सकते है 7 लाख रुपये , जानिए क्या है प्रक्रिया !

आपका एक छोटा सा शौक आपको मिनटों में लखपति बना सकता है। कई लोग पुराने नोट और सिक्के जमा करने के शौकीन होते हैं। अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका है। इन नोटों और सिक्कों से आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कोई निवेश नहीं करना है। अगर आपके पास यह खास एक रुपये का नोट है, तो आप इसके लिए 7 लाख रुपये आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

एक नोट के लाखों मिल सकते हैं

दरअसल, आज से 26 साल पहले भारत सरकार ने इस एक रुपये के नोट (1 के नोट से कमाई) को बंद कर दिया था, लेकिन जनवरी 2015 में फिर से इसकी छपाई शुरू हुई, जिसके बाद इस नोट को नए रूप में बाजार में उतारा गया। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं आजादी से पहले के एक रुपये नोट की, जिससे आप लखपति बन सकते हैं।

क्यों खास हैं ये नोट?

7 लाख रुपये में बिके इस नोट की खास बात, यह नोट 80 साल पुराना है। यह ब्रिटिश भारत द्वारा 1935 में जारी किया गया था। साथ ही 1966 के एक रुपये के नोट की कीमत 45 रुपये है। इसी तरह, 1957 का एक नोट रुपये में उपलब्ध है।

इन नोटों को इस तरह बेचा जा सकता है

  • अगर आपके पास ऐसे खास नोट हैं, तो आप उन्हें OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं।

  • खरीदारों द्वारा उचित दिखने वाले सभी लोगों को कॉल करने की संभावना है, यदि केवल कुछ ही हैं।

  • सिक्कों को बेचने के लिए आपको पहले खुद को OLX पर एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत कराना होगा।

  • इसके बाद नोट के दोनों ओर फोटो पर क्लिक करके अपलोड करें।

  • फिर अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।

  • वेबसाइट पर आपके द्वारा दी गई जानकारी को सत्यापित करें।

  • जो कोई भी खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करेगा।

नोटों का बंडल भुगतान करेगा

अगर आपके पास ऐसे नोटों का बंडल है, तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। आप अपना संग्रह eBay पर बेच सकते हैं। 1949, 1957 और 1964 के 59 नोटों के बंडल के लिए आप पूरे 34,999 रुपये कमा सकते हैं। वहीं, आप 1957 के एक रुपये नोट के बंडल से 15,000 रुपये तक कमा सकते हैं। इस तरह ये कुछ खास नोट आपको घर बैठे लखपति बना सकते हैं।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video