हिन्दी न्यूज

सिंधी समाज के 10 महानुभाव अजमेर सिंधु रत्न से सम्मानित

हिंदुस्तान के दो टुकड़े होने के दौरान अपनी सभ्यता व संस्कृति की रक्षा के लिए जमीन-जायदाद सब कुछ का त्याग कर सिंध प्रांत से अजमेर आए हमारे सम्माननीय बुजुर्गों ने अनेक कठिनाइयों का सामना करते हुए न केवल अपने आपको स्थापित किया, अपितु अपने व्यक्तित्व व कृतित्व से सिंधी समाज का नाम रोशन किया। हमें उन पर गर्व है।

अजमेर। पूज्य झूलेलाल जयंती समारोह समिति के संयोजन में चेटीचंड पखवाडे़ के तहत मनाए जा रहे 16 दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत पाँचवें दिन सिंधी समाज महासमिति के तत्वावधान में रसोई बैक्विट हाॅल, स्वामी कॉम्पलैक्स की पर आयोजित समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित करने वाले महानुभावों का अजमेर सिंधु रत्न सम्मान समारोह श्री शांतानंद उदासीन आश्रम पुष्कर के मंहत हनुमानरामजी के मुख्य अतिथित्य में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मंहत हनुमानराम ने कहा कि समाज की विभूतियों का सम्मान ना केवल उनका सम्मान मात्र है अपितु इससे युवा पीढ़ी को प्रेरणा भी मिलती है। उन्होनें कहा कि यह सिंधी समाज के गर्व की बात है आजादी के समय विस्थापित होने के बाद यहां कठिन संघर्ष करते हुए आज विभिन्न क्षेत्रों में मुकाम हासिल किया।

संयोजक गिरधर तेजवानी ने बताया कि हिंदुस्तान के दो टुकड़े होने के दौरान अपनी सभ्यता व संस्कृति की रक्षा के लिए जमीन-जायदाद सब कुछ का त्याग कर सिंध प्रांत से अजमेर आए हमारे सम्माननीय बुजुर्गों ने अनेक कठिनाइयों का सामना करते हुए न केवल अपने आपको स्थापित किया, अपितु अपने व्यक्तित्व व कृतित्व से सिंधी समाज का नाम रोशन किया। हमें उन पर गर्व है।

महासमिति के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि गायन के क्षेत्र में मंघाराम बिरयानी, चिकित्सा के क्षेत्र में डाॅ. जयप्रकाश केवलानी, उद्योग के क्षेत्र में सुनील भगतानी, योग व एक्यूप्रेशर सेवा के क्षेत्र में दौलत थदानी, प्रशासनिक सेवा में सुश्री प्रज्ञा केवलरामानी, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में दिशा किशनानी, बैंकिग के क्षेत्र में एम.टी. वाधवानी व सरकारी सेवाओं में पूर्व आयकर अधिकारी टोपणदास शिवनानी, ज्योतिष के क्षेत्र में आत्माराम शर्मा, व्यापार के क्षेत्र में मोती जेठानी को सम्मान पत्र, माला व शाॅल पहनाकर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के आरंभ में आराध्य झूलेलाल एवं स्वामी हिरदाराम साहिब के चित्र पर माल्यार्पण एवं ज्योति प्रज्ज्वलन किया गया। इस अवसर पर सांई बाबा मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी, देवस्थान विभाग के डिप्टी कमिश्नर गिरिश वच्छानी, पूर्व आरएस अधिकारी सुरेश सिंधी, राधा किशन आहूजा, मौजूद थे। सिंधी समाज महासमिति के महासचिव हरी चंदनानी ने संचालन किया। धन्यवाद प्रेम केवलरमानी ने दिया।

इस सम्मान समारोह में प्रकाश जेठरा, हरकिशन टेकचंदानी नारायणदास थदाणी, रमेश टिलवाणी, जोधा टेकचंदाणी, ओम हीरानंदाणी, प्रकाश छबलाणी, के.टी वाधवानी, कमलेश शर्मा, डाॅ. भरत छबलानी, विनित लोहिया, डाॅ. लक्ष्मण हरचंदानी, कंचन खटवानी, दीपा पारवानी, प्रिेयंका किशनानी, मनीष प्रकाश, कुसुम आर्य सहित समाज के कई गणमान्य नागरिक व समाजबंधु उपस्थित थे

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button