होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Kanchenjunga Express हादसे में 10 की मौत कई घायल

Train Accident : कंजनजंगा एक्सप्रेस सोमवार को दार्जिलिंग के फांसीदेवा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे 10 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हैं। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन डॉ. संदीप कुमार सेनगुप्ता ने कहा कि मंगलवार को दुर्घटना में घायल एक बच्चे सहित दो और लोगों की मौत हो गई।

हादसे पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने क्या कहा ?

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर केंद्रीय राज्यमंत्री एल मुरुगन मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य चलाया। उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी रेल मंत्री रही हैं। वह जानती हैं कि कभी-कभी अप्रत्याशित घटना घट जाती है। हादसे में घायलों का इलाज सिलीगुड़ी के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चल रहा है।

दो ट्रेन ड्राईवर को एक साथ फॉर्म TA-912 ?

बारिश के कारण सुबह 5.50 बजे बंगाल के रानीपात्रा स्टेशन और छत्तर हाट जंक्शन के बीच ऑटोमैटिक सिग्नल सिस्टम खराब हो गया। नियमों के मुताबिक सिग्नल ख़राब होने पर स्टेशन मास्टर ड्राइवर को टीए-912 नामक लिखित अनुमति देता है, जिससे ड्राइवर को सभी लाल सिग्नल पार करने की इजाजत मिलती है। लोगों का आरोप है की कंचनजंगा एक्सप्रेस के साथ-साथ मालगाड़ी के ड्राइवर को भी फॉर्म TA-912 दिया गया और दोनों को सिर्फ 15 मिनट के अन्तराल में मंजूरी दी गई।

Live TV