मध्यप्रदेश

हरदा पटाखा फैक्ट्री में भीषण हादसा में 11 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल कई परिजन हुए बेघर, जाने आज का अपडेट

MP News : हरदा पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को हुए ब्लास्ट हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 204 घायलों को अस्पताल ले जाया गया और 51 गंभीर घायलों को भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम रेफर किया गया। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने भी मलबे में दबे लोगों को बचाया। मलबा साफ होने के बाद बचाव अभियान बंद कर दिया गया।

मुख्यमंत्री हरदा जाकर लेंगे स्थिति का जायजा

अब मलबे में बची हुई आग को बुझाया जा रहा है। एसडीएम ने बताया कि मलबे में कोई शव नहीं मिला। मलबे की सामान्य तलाशी चल रही है। बेसमेंट और इमारत के बाकी हिस्सों की भी तलाशी ली गई। उधर, मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव आज दोपहर 2 बजे हरदा जाकर स्थिति का जायजा लेंगे। वह जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों और घायलों से मुलाकात करेंगे।

परिजनों का रो-रोकर बेहाल

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कई परिवार तबाह हो गए। लोगों ने बताया कि फैक्ट्री से सटे आसपास के घर पूरी तरह नष्ट हो गये। हादसा इतना भीषण था कि घर की छत और दीवारें भी ढह गईं। इंसानों के अलावा मवेशी भी मारे गए। कुछ लोग जान बचाकर भागे, लेकिन अब उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है, वह बेघर हो गए हैं। हादसे के दूसरे दिन लोग अस्पताल से छुट्टी लेकर घर लौट रहे हैं, लेकिन अब उनके पास घर नहीं है। परिजन घटनास्थल के सामने रो-रोकर बेहाल हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!