हिन्दी न्यूज

भारत सरकार का बड़ा कदम! 232 ऐप्स बैन, इनका इस्तेमाल खतरनाक

Dangerous Apps Ban: आपके स्मार्टफोन में ऐसे ऐप्स हैं जिनकी आपको जरूरत नहीं है, फिर भी आप उन्हें डाउनलोड करना भूल जाते हैं। समय-समय पर कुछ ऐप ऐसे होते हैं जिन्हें गूगल प्ले स्टोर पर बैन कर दिया जाता है और अब एक बार फिर भारत सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए सैकड़ों ऐप को बैन करने का फैसला किया है। दरअसल, इन ऐप्स को भारतीयों के लिए बेहद खतरनाक बताया गया था और इसीलिए भारत सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए इन्हें बैन करने का फैसला किया। आपको बता दें कि इसमें कर्जदाता और बेटिंग ऐप्स शामिल हैं। इन ऐप्स से भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स को बड़ा खतरा था।

कितने ऐप बैन हुए

भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित ऐप्स की संख्या 232 है, जिसमें 94 लेंडिंग ऐप्स और 138 बेटिंग ऐप्स शामिल हैं। इन ऐप्स को तुरंत ब्लॉक करने का आदेश दिया गया और भारत सरकार ने तुरंत इन्हें भारतीय यूजर्स की पहुंच से हटा दिया। भारत में ऐप्स को बैन करने के लिए आईटी एक्ट के सेक्शन 69 के तहत कदम उठाए गए हैं।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button