5G Upgrade Scam : 5G सेवा के नाम पर लाखों की लूट, ऐसे लिंक पर क्लिक न करें

5G Upgrade Scam : भारत में 5G सेवाओं की घोषणा के साथ ही लोगों के बीच इसे एक्टिवेट करने की होड़ शुरू हो गई है। लोग मौजूदा 4G सेवा को छोड़कर 5G नेटवर्क में अपग्रेड करना चाहते हैं, और इतने सारे लोग इसके बारे में इतनी जल्दी में हैं कि आपको विश्वास नहीं होगा।

हम आपको बता दें कि अब कुछ गिरोह 5G सेवाओं से सक्रिय हो गए हैं जो 5G Upgrade के नाम पर ठगी कर रहे हैं। यदि आप इनके जाल में फँस गए तो आपको भी लम्बे समय तक कष्ट सहना पड़ेगा।

5G सेवा के नाम पर लाखों की लूट

बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुई Jio 5G सर्विस को मुंबई दिल्ली के साथ कोलकाता और वाराणसी में लॉन्च किया गया है। इस सर्विस के लॉन्च के साथ ही 8 शहरों में Airtel 5G Plus सर्विस भी लॉन्च हो गई है, हम आपको बता दें कि 5G सिम अपग्रेड के ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां लोग मैसेज में अपग्रेड लिंक भेज रहे हैं और केवल तभी। जब लोग उस लिंक पर क्लिक करते हैं तो उनके खाते से पैसे निकल जाते हैं। ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसे देखते हुए अब चेतावनी जारी की गई है और लोगों से अनुरोध है कि ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें।

इन बातों का हमेशा ध्यान रखें

जैसे ही 5G सेवा पूरी तरह से चालू हो जाएगी, आपको इसके क्रियान्वयन के बारे में भी जानकारी प्राप्त होगी। अगर आप जल्दबाजी में अपने 4G सिम को 5G सिम में बदलना चाहते हैं, तो आप ऐसे ही घोटालों का शिकार हो सकते हैं, क्योंकि कई बार इस संबंध में शॉर्टकट अपनाते हैं। अगर आप इस घोटाले से खुद को बचाना चाहते हैं तो किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें जो यह कहे कि उस पर क्लिक करने के बाद आपकी 4जी सिम 5जी सिम में बदल जाएगी।

Viral Video