हिन्दी न्यूज

7th Pay Commission : सरकार ने किया ऐलान बढ़ेगी सरकारी कर्मचारियों की पेंशन, हफ्ते में सिर्फ 5 दिन करना होगा काम !

7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने कर्मचारियों के वर्किंग डे (Working Day) कम कर दिए हैं। इससे लाखों कर्मचारियों को काफी फायदा होगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 73वें गणतंत्र दिवस(Republic Day) के मौके पर प्रदेश की जनता के लिए कई अहम घोषणाएं की हैं. वहीं, सरकारी कर्मचारियों के लिए अंशदायी पेंशन योजना के तहत राज्य सरकार के योगदान को 10 फीसदी से बढ़ाकर 14 फीसदी कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने आगे घोषणा की कि छत्तीसगढ़ सरकार अब केवल 5 दिनों के लिए सरकारी कर्मचारियों की दक्षता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए काम करेगी।

मुख्यमंत्री ने की जबरदस्त ऐलान

गौरतलब है कि 73वें गणतंत्र दिवस(Republic Day) के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में झंडा फहराकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. इनमें मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों के लिए जम कर घोषणा का ऐलान किया है.

केंद्र सरकार भी बढ़ा सकती है

दूसरी ओर केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों का DA फिर से बढ़ा सकती है। AICPI इंडेक्स के आंकड़ों पर नजर डालें तो महंगाई भत्ता (Dearness allowance) 34 फीसदी है। दूसरे शब्दों में, इसमें 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके 1 फीसदी और बढ़ने की उम्मीद है। दिसंबर 2021 तक, CPI (IW) डेटा जारी किया गया है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि जीवन निर्वाह भत्ते की लागत में 3 प्रतिशत की वृद्धि की गारंटी है। यानी टोटल DA 3% बढ़कर 34% हो जाएगा. इसका भुगतान जनवरी 2022 से किया जाएगा और केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की जाएगी।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video