7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी ! सरकार ने महंगाई भत्ते मे 4% की बढ़ोतरी, जानिए लेटेस्ट अपडेट

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर। मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है। इसके तहत बताया गया है कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते को 2022 से बढ़ाने के फैसले को लागू कर दिया गया है।

सरकारी आदेश जारी!

दरअसल सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि वित्त मंत्रालय के  डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर (Departament of Expenditure ) ने इसे जारी किया है। आपको बता दें कि यह आदेश 20 सितंबर 2022 को जारी किया गया है। इस कार्यालय ज्ञापन में बताया गया कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया गया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि महंगाई भत्ता वृद्धि आदेश 1 जुलाई, 2022 से प्रभावी है।

वायरल पोस्ट क्या हैं?

वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के वायरल पत्र में लिखा है कि राष्ट्रपति को यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 1 जुलाई, 2022 से 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि के बाद पीआईबी ने इस खबर को फर्जी और फर्जी करार दिया। आइए देखें कि पीआईबी का क्या कहना है।

PIB Fact Check

पीआईबी ने अपने सत्यापन में इस खबर को झूठा और फर्जी करार दिया। पीआईबी ने अपने फैक्टचेक को बताया कि वित्त मंत्रालय के व्यय निदेशालय के नाम से वायरल हो रहा यह पत्र पूरी तरह से फर्जी है। इसमें कहा गया है कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को एक जुलाई 2022 से महंगाई भत्ते की अतिरिक्त किस्तों का भुगतान करने का निर्णय लिया गया है।

फ़ेस्टिव सीज़न पर आ सकता है फैसला

हालांकि इस संबंध में सरकार की ओर से कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अच्छी खबर मिल सकती है। महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है सरकार।

Viral Video