7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने किया घोषणा इस दिन लागू होगा अगला वेतन आयोग

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बार फिर खुशखबरी। सरकार ने अगले वेतन आयोग की घोषणा कर दी है। सरकार ने घोषणा की है कि कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा के लिए एक आयोग का गठन किया जाएगा, इस आयोग (7th Pay Commission) की रिपोर्ट के अनुसार कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा।

सरकार ने किया बड़ा ऐलान

कर्नाटक सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए खुशखबरी दी है। राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य की जनता के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए सबसे बड़ा ऐलान किया। कर्नाटक सरकार ने घोषणा की है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा के लिए एक आयोग का गठन किया जाएगा। पूर्व मुख्य सचिव सुधाकर राव इस आयोग के अध्यक्ष होंगे। 7th Pay Commission की इस रिपोर्ट के अनुसार राज्य कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा की जाएगी।

कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महान लाभ

सातवें वेतन आयोग के गठन के बाद राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों (Karnataka Government Employees and Pensioners) को बढ़ा हुआ वेतन और पेंशन लाभ मिल सकता है। विशेष रूप से, कर्नाटक सरकार अक्टूबर में ही एक आयोग का गठन करेगी। अब सरकार ने नवंबर महीने में ही इसका ऐलान कर दिया है. सरकार इस आयोग की सिफारिशों के आधार पर राज्य के कर्मचारियों का वेतन और पेंशन तय करेगी।

लंबे समय से चली आ रही मांग

कर्नाटक सरकार के सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission constituted for the Government of Karnataka) के गठन के बाद से राज्य के 6 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के बीच खुशी का माहौल है। आयोग के गठन की घोषणा के अलावा, बॉम्बे कैबिनेट ने पुण्यकोटि परियोजना भी शुरू की है। इस योजना के माध्यम से अब राज्य के ए और बी ग्रेड कर्मचारियों को गायों को गोद लेने के लिए 11,000 रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी। इससे प्रदेश की गोशालाओं में एक लाख से अधिक गायों को गोद लिया जाएगा।

Viral Video