होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Govt Engineering College Rewa को मिला राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान का दर्जा!

News Desk

By News Desk

Updated on:

---Advertisement---

विंध्य क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। रीवा के गवर्मेंट इंजीनियरिंग कॉलेज (Govt Engineering College Rewa) को राष्ट्रीय स्तर का दर्जा प्राप्त हो गया है। 57 साल पुराने इस कॉलेज को एनबीए (NBA) से मान्यता मिल गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एनबीए (NBA) की टीम ने अगस्त में आकर गवर्मेंट इंजीनियरिंग कॉलेज रीवा (Govt Engineering College Rewa) का निरीक्षण किया था। टीम ने कॉलेज की सभी व्यवस्थाओं की जांच की। जैसे स्टूडेंट की संख्या, स्टाफ, लाइब्रेरी, हॉस्टल, स्पोर्ट्स, क्लासरूम आदि।

(NBA) एनबीए की टीम ने स्टूडेंट्स से कॉलेज की सभी व्यवस्थाओं व सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। हर प्रकार से जांचने परखने के बाद एनबीए (NBA) ने रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज को मान्यता दे दी है।


Subscribe Google News


आपको बता दें कि एनबीए (NBA) ग्रेडिंग के लिए कॉलेज प्रबंधन के द्वारा 3 साल पहले ही आवेदन दिया गया था। परंतु कोरोना काल के कारण काम आगे नहीं बढ़ सका। पर जैसे ही लॉकडाउन खुला कॉलेज प्रबंधन पूरी मुस्तैदी के साथ इस काम में जुट गया।

एनबीए (NBA) की मान्यता मिलने के साथ ही इस क्षेत्र के विद्यार्थियों का भविष्य उज्जवल होता दिखाई दे रहा है। रीवा के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज (Govt Engineering College Rewa) में पढ़ने वाले छात्रों को अब राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं प्राप्त होंगी। जिसके बाद रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज को आईआईटी (IIT)व एनआईटी (NIT) जैसे संस्थानों के रूप में देखा जाएगा। औरGovt Engineering College Rewa इसकी गिनती राष्ट्रीय स्तर के शिक्षण संस्थानों में की जाएगी। कॉलेज से पास होने वाले छात्रों की डिग्री में एनबीए (NBA) ग्रेडिंग मेंशन होगा। साथ ही कॉलेज Govt Engineering College Rewa में पीजी डिग्री कोर्स एवं शोध कार्य भी शुरू किए जा सकेंगे। कॉलेज के विस्तार व विकास के लिए केंद्र के द्वारा राष्ट्रीय शिक्षण संस्थानों के लिए दिया गया अनुदान भी मिल सकेगा।


रीवा नवनिर्मित फ्लाई-ओवर का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल ब्रिज होगा।-CM चौहान


 

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

---Advertisement---
Live TV