होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

ललितपुर-सिंगरोली रेल परियोजना : भूमि अधिग्रहण के बदले रोजगार प्रदान की जाए। – रीति पाठक

News Desk

By News Desk

Updated on:

---Advertisement---

सीाधी/सिंगरोली सांसद रीती पाठक ने जबलपुर रेल मंडल परिक्षेत्र के सांसदों की बैठक में आयोजित इस बैठक में जोर शोर से क्षेत्र की रेल समस्याओं को उठाया। उन्होने कहा कि ललितपुर से सिंगरोली परियोजना एवं रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के कार्य को तेजी से मुक्कमल कराया जाये। जिन किसानों की रेल परियोजनाओं में भूमि अधिग्रहण हुआ है उनको शीघ्र नियुक्ति प्रदान की जाय।

सांसद, सीाधी/सिंगरोली रीती पाठक ने कहा कि,जबलपुर से सिंगरौली इंटरसिटी को शीघ्र चलाया जाए। उन्होने सिंगरौली से दिल्ली के लिए एक नई ट्रेन चलाई जाए एवं सिंगरौली से निज़ामुद्दीन ट्रेन का सरईग्राम स्टेशन पर ठहराव दिये जाने की मांग उठाई।

सीाधी/सिंगरोली सांसद रीती पाठक ने बरगवां सहित विभिन्न स्थानों पर ओवर व अंडर ब्रिज निर्मित कराने,कटनी सिंगरौली रेलमार्ग के दोहरीकरण में तीव्रता लाने आदि) से अवगत कराई।

बैठक में मंडल के कुल 09 सांसदों ने अपने क्षेत्र के लिए विकास एवं यात्रियों की सुविााओं के लिए अपने सुझाव दिये लेकिन कमोबेश सभी सांसदो ने कोरोना काल में बंद की गयी सभी यात्री ट्रेनों का तत्काल संचालन प्रारम्भ किये जाने की मांग की।

इससे पूर्व बैठक का शुभारम्भ महाप्रबन्धक सुधीर कुमार गुप्ता द्वारा सांसदों को शॉल एवं श्रीफल भेंट कर कर किया। बताया कि लाइनों के दोहरीकरण, तीसरी लाइन के साथ-साथ नई लाइन के निर्माण में भी काफी प्रगति हुई है। अब तक 228 किमी रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है जिसमें

  • सतना-रीवा खंड में 22 किमी ,कटनी-सिंगरौली खंड में लगभग 48 किमी तथा कोटा-बीना खंड में 158 किमी के दोहरीकरण का कार्य शामिल है।
  • ललितपुर-सतना तथा रीवा-सिंगरौली के बीच 541 किमी नई लाइन में से 229 किमी नई लाइन का कार्य पूर्ण हो चुका है।

बैठक का संचालन उप महाप्रबंधक (सामान्य) चेतन गुलवानी ने किया एवं वरिष्ठ उप महाप्रबन्धक विजय कुमार गुप्ता ने सभी उपस्थित माननीय सांसदों का आभार व्यक्त किया। इस बैठक में मुख्यालय एवं मंडल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

---Advertisement---
Live TV