Home Baby Name Beauty Tips Women’s fashion Men’s Fashion Personal finance Web Storie Entertainment

मास्क न लगाने तथा यहाँ-वहाँ थूकने पर 915 लोगों पर 1 लाख 85 हजार रूपए का ज़ुर्माना

भोपाल।। प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने एवं मृत्यु दर न्यूनतम करने के लिए आई.आई.टी.टी. (आईडेंटिफाई, आयसोलेट, टेस्ट एण्ड ट्रीटमेंट) रणनीति का प्रभावी क्रियान्वयन जारी रहे,यह बात मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते समय कही।

उन्होने कहा वर्तमान में लॉकडाउन खुल जाने के कारण नए कोरोना संक्रमित मरीज आ रहे हैं, थोड़ी सी भी असावधानी संक्रमण बढ़ा सकती है। सभी कलेक्टर को निर्देश दिए गए कि अपने-अपने जिलों में पूरी सावधानी एवं सतर्कता के साथ रणनीति पर कार्य करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल सहित पूरे प्रदेश में फीवर क्लीनिक्स को प्रभावी बनाया जाए।

915 लोगों पर 1 लाख 85 हजार रूपए का ज़ुर्माना

भोपाल जिले की समीक्षा में बताया गया कि भोपाल में मास्क न लगाने तथा यहाँ-वहाँ थूकने पर 915 लोगों पर 1 लाख 85 हजार रूपए का फाईन किया गया है।

मध्यप्रदेश की कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.42 प्रतिशत

एसीएस हैल्थ श्री सुलेमान ने बताया कि मध्यप्रदेश की कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.42 प्रतिशत है, जबकि पूरे देश की 5.51 प्रतिशत है। हमारी रिकवरी रेट 68.8 प्रतिशत है, जबकि पूरे देश की 49.1 प्रतिशत है। प्रदेश के 22 जिलों में 10 से कम कोरोना के मरीज है तथा 04 जिले अलीराजपुर, होशंगाबाद, सिवनी और सीहोर कोरोना मुक्त है। प्रदेश की टेस्टिंग क्षमता प्रतिदिन 6 हजार से अधिक है।

 

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Leave a Comment

Live TV