Home Baby Name Beauty Tips Women’s fashion Men’s Fashion Personal finance Web Storie Entertainment

Chikankari Traditional Lehenga : चिकनकारी लहंगा के स्टाइल और बजट में खरीदने के टिप्स

Chikankari Traditional Lehenga : चिकनकारी पारंपरिक लहंगा एक पांच गज लंबी साड़ी होती है। जिस पर हाथ से जटिल डिजाइन किए गए हैं।भारत में ज्यादातर लड़कियों द्वारा चिकनकारी लहंगा इसलिए पहने जाते हैं जो पारंपरिक (Traditional) और मॉडर्न (Modern) दिखना चाहती हैं। इस पोस्ट में जानते हैं चिकनकारी लहंगा के स्टाइल और बजट में खरीदने के टिप्स। Tips To Shopping Chikankari Lehenga

Chikankari Traditional Lehenga । चिकनकारी पारंपरिक लहंगा

Chikankari Traditional Lehenga : चिकनकारी लहंगा के स्टाइल और बजट में खरीदने के टिप्स

चिकनकारी लहंगा Chikankari Traditional Lehenga सभी उम्र की भारतीय महिलाओं की एक लोकप्रिय पसंद है। वे विभिन्न प्रकार की शैलियों में उपलब्ध हैं, जो पारंपरिक (Traditional) और मॉडर्न (Modern) लुक के लिए परफेक्ट होता है।

ए-लाइन चिकनकारी लहंगा । A-line Chikankari Lehenga

चिकनकारी लहंगे (Chikankari Lehenga) का सबसे लोकप्रिय स्टाइल ए-लाइन (A-line Chikankari Lehenga) लहंगा है। यह शैली कमर पर फिट हो जाती है और नीचे की ओर फ्लेयर होता है, जिससे एक आकर्षक सिल्हूट बनता है। ए-लाइन (A-line Chikankari Lehenga) लहंगे मिनी से लेकर फ्लोर लेंथ तक कई तरह की लंबाई के होते हैं।

मरमेड चिकनकारी लहंगा  । Mermaid Chikankari Lehenga

मरमेड चिकनकारी लहंगा  । Mermaid Chikankari Lehenga 

चिकनकारी लहंगा का एक और लोकप्रिय स्टाइल मरमेड लहंगा (Mermaid Chikankari Lehenga) है। इस शैली को कूल्हों और जांघों के माध्यम से फिट किया जाता है और फिर फिशटैल का भ्रम देते हुए नीचे की ओर फ्लेर आउट हो जाता है।मरमेड चिकनकारी लहंगा  (Mermaid Chikankari Lehenga) अक्सर भारी कढ़ाई और बीडिंग से सजे होते हैं। बाजार में मरमेड चिकनकारी लहंगा  (Mermaid Chikankari Lehenga) विभिन्न साइज़  में उपलब्ध होते हैं।

चिकनकारी लहंगा खरीदने के टिप्स । Tips To Shopping Chikankari Lehenga

चिकनकारी लहंगा खरीदते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले, उस अवसर पर विचार करें जिसके लिए आप चिकनकारी लहंगा पहनेंगी। यदि यह एक औपचारिक कार्यक्रम के लिए है, तो आप भारी कढ़ाई वाला लहंगा चुनना पसंद करेंगी। लेकिन फैशन एक्सपर्ट की माने तो  कैजुअल लुक के लिए सिंपल डिजाइन और लाइट फैब्रिक वाले लहंगे बेहतर विकल्प होगा।

अपने बजट के अनुसार लंहगा का चयन कीजिए।

चिकनकारी लहंगा खरीदने के टिप्स । Tips To Shopping Chikankari Lehengaचिकनकारी लहंगा खरीदते समय अपने शरीर की बनावटको ध्यान में रखें। चिकनकारी लहंगे आमतौर पर काफी फिट होते हैं, इसलिए अगर आप टाइट-फिटिंग कपड़ों में कंफर्टेबल नहीं हैं, तो ऐसे स्टाइल की तलाश करें, जिसमें ज्यादा रिलैक्स सिलुएट्स हों।

चिकनकारी लहंगा  के साथ भारतीय आभूषण पहनने से आकर्षक लुक मिलेगा। चिकनकारी लंहगे के साथ तारीफ बटोरने के लिए काम बजट में शानदार और पारंपरिक लुक को मॉडर्न होने के फील के साथ पार्टी में छा जाएं।

Live TV