मध्यप्रदेश

Suicide : एक परिवार ने खाया जहर, बच्चे समेत पति-पत्नी की मौत

MP Suicide News : विदिशा में लाइलाज बीमारी से ग्रषित एक परिवार जहर खाकर ख़ुदकुशी कर लिया। यह मामला बंटी नगर क्षेत्र का है जहां गुरुवार की शाम को पूर्व पार्षद संजीव मिश्रा ने अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। संजीव अपने बच्चों की लाइलाज बीमारी से परेशान होने का जिक्र एक सुसाइड नोट में लिखा था। जो पुलिस को उसके कमरे से मिला है, उसके भतीजे अभिषेक ने बताया कि गुरुवार शाम को चाचा संजीव और उनका परिवार जब काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकले तो उन्होंने उनके मित्रों और पुलिस को फोन किया। पुलिस के पहुंचते ही कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो कमरे में जमीन पर संजीव, उनकी पत्नी नीलम, बेटे अनमोल ( 13 वर्ष) और सार्थक ( 6) वर्ष पड़े हुए थे। संजीव के दोनों बेटे अनमोल और सार्थक की मौत हो गई थी और उन दोनों पति-पत्नी की सांसे चल रही थी। दोनों को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान संजीव की मौत हो गई और पत्नी नीलम को मेडिकल कालेज रेफर किया गया, जहां थोड़ी देर बाद उन्होंने ने भी दम तोड़ दिया।

संजीव की मौत की खबर सुन दोस्त रह गए दंग 

उसके दोस्तों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर को वह शहर में घूमता दिखाई दिया था। जिससे कुछ लोगों की बात भी हुई थी। उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि संजीव इस तरह का कदम उठा सकता है। संजीव वार्ड 32 से पिछली परिषद में पार्षद था और वर्तमान में भाजपा नगर मंडल में उपाध्यक्ष था। जिसकी शहर के सागर पुलिया क्षेत्र में उसकी होटल भी थी। वह अपने संयुक्त परिवार में रहता था।

संजीव आठ वर्षो से बेटे की बीमारी से था परेशान 

पारिवारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले आठ सालों से लाइलाज कही जाने वाली बीमारी मस्कुलर डिस्ट्राफी से संजीव का बड़ा बेटा अनमोल जूझ रहा था। इस बीमारी में मांसपेशियां सिकुड़ने लगती है और शरीर कमजोर हो जाता है। संजीव के मित्र रामनारायण विश्वकर्मा के मुताबिक संजीव ने दिल्ली के एम्स सहित देश के अन्य बड़े अस्पतालों में बेटे का इलाज कराया लेकिन वह ठीक नहीं हो पाया। इसके बाद छोटे बेटे सार्थक में भी इस बीमारी के लक्षण दिखाई देने लगे थे। जिसके कारण वह बहुत परेशान रहने लगा था।

सुसाइड से पहले सोशल मीडिया पर किया था दो पोस्ट..

संजीव ने खुदकुशी से कुछ देर पहले ही सोशल मिडिया पर दो पोस्ट लिखी थी। जिसमें पहली पोस्ट में संजीव ने लिखा कि ‘ईश्वर दुश्मन के बच्चे को भी न दे यह बीमारी, मस्कुलर डिस्ट्राफी ( डीएमडी) प्रार्थना। दूसरी पोस्ट में संजीव ने लिखा कि “शिकवा नहीं किसी से, किसी से गिला नहीं, भाग्य में था नही, हमें मिला नहीं” 

“सीएसपी विकास पांडे ने बताया कि कमरे से जहर की एक डिब्बी और एक सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में बच्चों की लाइलाज बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी गई है”

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button